किडनेप नहीं हुए थे, पार्टी मनाने दिल्ली भाग गए थे बच्चे

शिवपुरी। फतेहपुर इलाके के तीन बच्चों के कथित अपहरण की घटना से शिवपुरी में सनसनी फैल गई थी और पुलिस ने इस मामले में फरियादी पक्ष के दवाब में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 363 का मामला भी दर्ज कर लिया था। 

लेकिन इस घटना का कल नाटकीय पटाक्षेप उस समय हुआ जब दिल्ली में तीनों बच्चे पुलिस ने बरामद किये और स्पष्ट हुआ कि बच्चों का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वह स्वयं पार्टी मनाने के लिए भागे थे। यहीं तक बात रहती तो कोई बात नहीं थी, लेकिन घटनाक्रम इससे भी आगे का है। 

बच्चों के लापता होने की खबर से व्यथित होकर उनके परिजनों ने पार्षद आकाश शर्मा की गाड़ी पर करबला की पुलिया पर जमकर पत्थर बरसाए क्योंकि कार की तेजगति से उन्हें आशंका हुई कि इस गाड़ी में अपहरण कर उनके बच्चे ले जाए जा रहे हैं। किसी तरह से भाग कर पार्षद और उसके भाई ने अपनी जान बचाई। इस मामले में पुलिस ने फिलहाल तो अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। 

हुआ यह कि फतेहपुर में बृजमोहन रजक और उनकी पत्नि हेमा रजक के दो बच्चे रितिक उर्फ पिन्टू उम्र 16 वर्ष और मयंक उम्र 12 वर्ष उत्पाती किस्म के बच्चे हैं। 14 मई को ग्वालियर में रहने वाली उनकी बुआ के लडक़े का जन्म दिन था और जन्म दिन मनाने के उद्देश्य से उक्त दोनों बच्चे पड़ौस में रहने वाले बादल परिहार को भी अपने साथ परिजनों को बिना बताये ग्वालियर की ट्रेन में बैठ गए। 

बच्चे जैसे ही घर से गायब हुए उस पूरे इलाके में हडक़ंप व्याप्त हो गया। तमाम तरह की बातें उनके कथित अपहरण को लेकर मोहल्ले में फैलने लगी। तीन बच्चों के कथित अपहरण से पुलिस भी चकरघिन्नी हो गई और पुलिस को बच्चों और मोहल्ले बालों के दवाब में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपहरण का मामला कायम करना पड़ा। 

उधर बताया जाता है कि बच्चे ग्वालियर में ट्रेन से नहीं उतर पाये और सीधे दिल्ली पहुंच गए जहां उनकी संदिग्ध स्थिति देखकर पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया तथा उनसे पूछताछ के बाद शिवपुरी पुलिस को इसकी जानकारी दी। 

...................................
पुलिस ने फरियादी हेमा रजक निवासी फतेहपुर की रिपोर्ट पर तीन बालकों के कथित अपहरण का मामला कायम किया था। लेकिन उक्त तीनों बच्चे अपनी इच्छा से बुआ के लडक़े का जन्म दिन मनाने ग्वालियर गए थे। उनका किसी ने अपहरण नहीं किया था। लेकिन ट्रेन से न उतरने के कारण वह दिल्ली पहुंच गए जहां पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया है। 
जीडी शर्मा 
एसडीओपी शिवपुरी