अब अदभुत बाबा राजे को छोड, नरेन्द्र सिंह तोमर खेमे में गए

शिवपुरी। नगर पालिका के पूर्व सीएमओ रामनिवास शर्मा उर्फ अदभुत बाबा पिछले 10 वर्षों से स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साथ जुड़कर भाजपा की राजनीति कर रहे थे। वह राजनीति में नौकरी के दौरान भी सक्रिय थे। 

नगर पालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर और यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव में उन्होंने बढ़चढ़कर भाग लिया था। उनके पास भाजपा की सदस्यता नहीं है, यह किसी को पता नहीं था,  लेकिन 23 अप्रैल को सोनचिरैया होटल में केन्द्रीय श्रम मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के कर कमलों से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रामनिवास ने सभी को चौंका दिया। 

सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व सीएमओ रामनिवास शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की भूरि-भूरि तारीफ करते हुए कहा  कि श्री तोमर कार्यकर्ताओं के सच्चे हमदर्द है और उनके हाथों से सदस्यता ग्रहण करने में वह गौरव का अनुभव कर रहे हैं।

पिछोर निवासी रामनिवास शर्मा ने तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के कार्यकाल में नगर पालिका शिवपुरी के सीएमओ का पदभार ग्रहण किया । उस समय श्री शर्मा ने सीएमओ रहते हुए खुलकर तत्कालीन नपा अध्यक्ष सेंगर का विरोध किया जिससे वह यशोधरा राजे सिंधिया के नजदीक आये और फिर उनसे जुड़कर श्री शर्मा ने खुलकर भाजपा की राजनीति में काम करना शुरू कर दिया। 

हर चुनाव में वह भाजपा के चुनाव प्रबंधन से जुड़े रहे। लेकिन यशोधरा राजे से जुड़ाव के बाबजूद रामनिवास शर्मा की कांग्रेस के नेताओं हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम से भी लगातार अंतरंगता रही। जिसका नुकसान उन्हें भुगताना पड़ा कनफुशियों ने भी यशोधरा दरबार में उनका बजन कम किया है। इसका परिणाम यह हुआ कि यशोधरा खैमे में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद वह हांशिये पर चले गए थे।