शिवपुरी के सुराप्रेमी संकट में, एमआरपी से दोगुने रेट पर बिक रही है दारू

शिवपुरी। इन दिनो आबकारी विभाग अपनी जेबें भरने के लिए शराब माफियाओं से मिल चुका है यह सब इसलिए क्योंकि इन दिनों शराब माफियाओं ने अपनी शराब की कीमतें एमआरपी रेट पर रखी तो है लेकिन इनकी बिक्री दोगुने दामों से भी ज्यादा हो रही है। 

बताया जाता है कि शराब माफियाओं से मिलकर आबकारी विभाग ने नीति बना ली है खुद खाओ और सबको बांटकर खिलाओ। कुछ इसी तरह की नीति पर आबकारी विभाग कार्य कर रहा है क्योंकि सरेआम शराब संचालक मनमर्जी रेटों पर शराब बेच रहे है और विभाग मौन रहकर यह सब देख रहा है।  

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं ना कहीं आबकारी विभाग का संरक्षण इन शराब माफियाओं को प्राप्त हो रहा है जिससे शराब की कीमत भी अब दोगुने से कहीं ज्यादा हो गई है। कई सुराप्रेमियों ने इसका विरोध किया तो शराब संचालकों ने अपनी हठधर्मिता दिखा दी, किसी ने उपभोक्ता फोरम में जाने की बात कही तब भी शराब माफियाओं की बुलंदी आसमान पर है। सुराप्रेमियों ने इस संबंध में जिला प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग की है। 

उपभोक्ता फोरम में हो सकती है शिकायत
यहां बताना होगा कि यदि कोई भी दुकानदार अपनी सामग्री को एमआरपी रेट से ज्यादा बाजार में बिक्री करता है तो यह उपभोक्ता हितों का शोषण है इसलिए इस मामले में उपभोक्ता फोरम की भी शरण ली जा सकती है। 

सूत्रों की खबर है कि कई लोग इस मामले को लेकर उपभोक्ता फोरम की शरण में जाने की तैयारी कर रहे है। क्योंकि बाजार में शराब की बिक्री भी मनमर्जी तरीके से हो रही है एमआरपी रेट से कहीं ज्यादा दामों पर शराब का विक्रय किया जा रहा है और संबंधित विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा।