गमी में गया परिवार चोरों ने कर दिया घर साफ

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र में हनुमान कॉलोनी स्थित एक किसान के सूने घर से बीती रात चोर नकदी सहित सोने-चांदी जेवर चोरी कर ले गए। घटना के दौरान पीडि़त परिवार ग्राम दोहा में किसी नजदीकी की मौत के बाद उसकी उठावनी में शामिल होने गया था। पड़ोसियों की सूचना के बाद घर आए मकान मालिक की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार हनुमान कॉलोनी निवासी पहलवान सिंह यादव शुक्रवार को अपने परिवार के साथ पास के गांव दोहा में किसी रिश्तेदार की गमी में शामिल होने के गए थे। इस दौरान उनका मकान पूरी तरह से सूना था। इसी का लाभ लेकर बीती रात चोर मकान के एक कोने में लगी ईटो के सहारे छत पर पहुंचे और फिर अंदर कमरोंमें दाखिल हो गए।

सूने घर में चोरो ने तसल्ली से पूरे घर की खाना तलाशी ली और घर में से 10 हजार रुपए नकद, एक मंगलसूत्र व चांदी की पायल सहित अन्य सामान चुराकर ले गए। चोरी गए माल की कीमत करीब 50 हजार रुपए बताईजा रही है। शनिवार की सुबह जब मकान के एक तरफ साड़ी लटकी मिली तो आसपास के लोगों ने पहलवान सिंह को फोन पर मामले की सूचना दी । इसके बाद पहलवान गांव से सीधे अपने घर आए और जब घर खोलकर देखा तो पूरा सामान घर में बिखरा पड़ा मिला। उन्होंने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।