दुल्हन बदल गई, दूल्हा मंडप की जगह थाने जा पहुंचा

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम दर्रोनी में  कल आयोजित एक विवाह समारोह के दौरान उस समय हड़कंप मच गया जब दूल्हा बने युवक कमल किशोर पुत्र प्रताप सिंह रावत ने यह कहकर शादी करने से इन्कार कर दिया कि वधू पक्ष ने दुल्हन बदल दी है। उसका विवाह सोमवती से होना तय हुआ था। 

लेकिन सोमवती के स्थान पर उसके माता पिता उसकी बड़ी बहिन कुसुम के साथ उसका विवाह कर रहे थे। इस शिकायत को लेकर युवक कमल किशोर पुत्र प्रताप सिंह रावत ने सिरसौद थाने पहुंचकर वधू पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। 

जबकि वधू के पिता लाखन सिंह रावत ने भी थाने पहुंचकर अपने होने वाले दामाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है और इस आरोप को गलत बताया है कि दुल्हन बदली गई है।  

लाखन सिंह ने पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में कहा कि दूल्हा विवाह करने के लिए पहुंचा ही नहीं है। पुलिस ने दोनों आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है। 


कमलकिशोर रावत ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुंअरपुर में रहने वाले लाखन सिंह रावत की छोटी पुत्री के साथ उसका विवाह संबंध तय हुआ था और फलदान व गोद भराई सहित अन्य रस्में पूरी हो चुकी थी। 


22 अप्रैल को बैराड़ में आयोजित रावत समाज के स मेलन में उनका विवाह संपन्न होने वाला था। उससे पूर्व ही उसे ज्ञात हुआ कि वधू पक्ष ने दुल्हन को बदल दिया है और उसका पिता अपनी छोटी पुत्री सोमवती के स्थान पर बड़ी पुत्री कुसुम के साथ उसका विवाह कर रहे हैं। 

वहीं दूसरी ओर वधू पक्ष ने भी अपने बचाव में एक शिकायती आवेदन पुलिस को दिया है जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि वह अपनी बड़ी पुत्री की नहीं छोटी पुत्री का विवाह कमल से कर रहे हैं। इसके बाबजूद भी वह विवाह स्थल पर नहीं पहुंचे जिससे उनकी सामाजिक क्षति हुई है। 

इनका कहना है
वर और वधु पक्ष के अलग-अलग आरोप है। वर पक्ष दुल्हन बदलने का आरोप लगा रहा है जबकि वधू पक्ष का कहना है कि कोई दुल्हन नहीं बदली गर्ई है। इसके बाद भी वर शादी नहीं करना चाहता। 

इसीलिए झूठे आरोप लगा रहा है। पुलिस को दोनों पक्षों ने आवेदन दिये हैं और पुलिस दोनों आवेदनों की जांच कर रही है। जांच के पश्चात जो भी मामला सामने आयेगा उसके तहत कार्यवाही की जाएगी। 
राजेन्द्र शर्मा थाना प्रभारी सिरसौद