करैरा में जयमाला के बाद जेल: दुल्हन ने बुलाई पुलिस

शिवपुरी। जिले के करैरा नगर में एक दूल्हा घोडी पर चढ बैंड-बाजो के साथ बडी ही शान से दुल्हन लेने निकला और दहेज की मांग पर अड गया, फिर क्या था दुल्हन भी दूल्हे को जेल भेजने की जिद्द पर अढ गई और थाने में बंद करा दिया। 

जानकारी के अनुसार कल शाम मौना उर्फ हेमलता पुत्री मूलचंद साहू ग्राम अतवेई थाना चिरगांव झॉसी की शादी करैरा थाना क्षेत्र के बगेदरी गांव के सोनू उर्फ सोहन पुत्र भगीरथ साहू के साथ संयुक्त रूप से करैरा से हो रही थी। दोनो परिवार खुशी के साथ शादी कर रहे थे। 

तभी अचानक दूल्हा सोहन, दूल्हे का भाई नारायण अपने भांजे हरीश के साथ 10 लाख रूपये मांगने लगे। तब लडकी के पिता ने दहेज के इतने रूपये देने में असर्मथता दिखाई तो दूल्हा शादी नही करने की धमकी देने लगा। लडकी वालो ने दूल्हे को समझाया लेकिन वह 10 लाख रूपए लेने की जिद पर ही अड गया बताया गया है कि कुछ बरातियों ने भी दूल्हे को समझाया लेकिन वह अपनी जिद्द छोडने को तैयारी ही नही था। 

शादी के सभी कार्यक्रम रूक गए किसी तरह यह बात दुल्हन मौना के संज्ञान में आई। उसने भी इस दुल्हे से शादी न करने की जिद्द कर ली, और सीधे करैरा थाने पहुंच गई और पुलिस को लेकर शादी समारोह में पहुंच गई। 
बताया यह भी जा रहा है कि जब शादी समारोह में पुलिस पहुंच गई तो वर पक्ष के लोगो के हाथ पॉव फूल गए और किसी तरह दूल्हे को मना भी लिया परन्तु अब दुल्हन दूल्हे को हवालात पहुंचाने की जिद्द पर अड गई और ऐसे दहेज लोभी परिवार में बहू बन कर जाने की साफ मना कर दिया। 

अंतत: पुलिस ने दुल्हन मौना की रिपौर्ट पर आरोपी दूल्हा सोहन, दूल्हे के भाई नारायण और भांजें हरीश पर धारा 327, 498ए, 34आईपीसी, 3/4 दहेज प्रताणना अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दूल्हे को हवालात में बंद कर दिया है।