ठग का मायाजाल, व्यापारी आनंद जैन को लगाया 30 हजार का चूना

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना कस्बे में आज एक ठग के मायाजाल में फसते हुए उसे किराना व्यापारी ने 30 हजार रूपए नगद,समान और अपनी मोटरसाइकिल ठग को सौंप दी। ठग ने किराने का सामान दो स्थानों पर उतार दिया और मोटरसाइकिल को बस स्टेण्ड पर छोड़कर 30 हजार रूपए लेकर फरार हो गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मु यालय से लगभग 100 कि.मी. दूर खनियांधाना कस्बे में आज सुबह किराना व्यापारी आनंद जैन नगर पालिका चौराहे के पास स्थित अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। उसी समय एक ठग दुकान पर आया और  उनसे बोला कि उसे 10-12 बोरी चावल, तेल और शक्कर चाहिये। 

व्यापारी ने  इस ठग को बडा ग्राहक समझ कर फटाफट सारा समान निकलवा दिया। । ठग ने व्यापारी से भावताव भी नहीं किया। उसने कहा कि बहुत बड़ा आयोजन उसके यहां हो रहा है। उसके लिए उसे ये सामान चाहिये। 

व्यापारी से उसने कहा कि 30 हजार रूपए के छुट्टे नोट उसे चाहिये क्योंकि पंडितों को दक्षिणा देना है। इस पर व्यापारी ने 10-10 और 50-50 रूपए के नोट मिलाकर कुल 30 हजार रूपए ठग को सौंप दिये। ठग ने पैसे अपनी जेब के हवाले करने के बाद व्यापारी से कहा कि फिलहाल वह दो बोरी चावल लेकर जा रहा है। वह  उसके साथ नौकर को भेज दे। 

नौकर को वह किराने के सामान का मूल्य और 30 हजार रूपए अदा कर देगा। यही नहीं ठग ने व्यापारी से उसकी मोटरसाइकिल भी ले ली। इसके बाद ठग ने एक चावल की बोरी किसी रंजीत के घर में और दूसरी व्यापारी मोहल्ले में रखवाने के लिए नौकर को भेज दिया। 

जैसे ही नौकर घर में घुसा ठग मोटरसाइकिल लेकर गायब हो गया। इसके बाद मोटरसाइकिल बस स्टेण्ड पर खड़ी मिली, लेकिन ठग नदारत था। इस तरह व्यापारी को ठग ने 30 हजार रूपए का चूना लगा दिया।