बीपीएल राशन कार्ड: कभी भी हो सकती है नपा अध्यक्ष पर FIR

शिवपुरी। गरीबो को राशन खाने के मामले में नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पर कभी  भी हो सकती है एफआईआर,इस मामले में जांच अधिकारी बनी शिवपुरी एसडीएम नीतू माथूर ने जांच शुरू कर दी है। बताया गया है एसडएम नीतू माथूर ने आज इस मामले में मुन्नालाल के बयान लिए है। 

जानकारी के अनुसार मुन्नालाला कुशवाह 2 बीपीएल राशन कार्ड और 1 एपीएल राशन कार्ड के मालिक है और इन बीपीएल राशन कार्डो से  लगातार गरीबी रेखा के अंतर्गत आने वाले खद्यान्न जारी हो रहे थे। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्नमूलन समिति के प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट ने सूचना के अधिकार के तहत नगर के स ाी बीपीएल राशन कार्ड धारियों की सूची मांगी थी। 

इस बीपीएल सूची में नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के नाम 2 राशन कार्ड दर्ज थे। फिर यह मामला अखबारो की सुर्खिया बन गया और अशोक सम्राट ने एसपी शिवुपरी को मुन्नालाल कुशवाह पर आपराधिक मामला दर्ज होने का आवेदन ाी दिया। 

उधर प्रशासन ने भी नपा कार्यालय पर अकास्मिक छापामार कार्यवाही करते हुए नपा के बीपीएल और एपीएल राशन कार्डो के रजिष्टरो को जब्त कर लिया और इन बीपीएल राशन कार्ड के रजिष्टर में मुन्नालाल कुशवाह के राशनकार्डो पर क्रोस लगा हुआ था। 

आज शिवपुरी एसडीएम नीतू माथूर ने इस मामले की जांच  शुरू की तो 4 लोगो को बयान के लिए बुलाया गया

अशोक सम्राट: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्नमुलन समिति प्रदेश महासचिव ने एसडीएम शिवुपरी नीतू माथूर को बयान दिए कि मेने नपा शिवपुरी में सूचना के अधिकार के तहत नगर के सभी बीपीएल राशन कार्ड धारियों की सूची मांगी थी जिसमें वर्तमान नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवा के नाम दो बीपीएल राशनकार्ड दर्ज थे। 

हरिओम राठौर: भाजपा नेता ने एसडीएम शिवुपरी को दिए गए बयानो में कहा कि नपा अध्यक्ष पर मामला दर्ज हो। और उन्है नपा अध्यक्ष पद से हटाया जाए, वे गरीबो के हक को खा रहे है। उन्है कुर्सी पर रहने का ाी कोई हक नही है वे अगर नपा अध्यक्ष बने रहे तो इस जांच को प्रभावित कर सकते है। 

मुन्नालाल कुशवाह: नगर पलिका अध्यक्ष ने एसडीएम शिवपुरी से अपने बयानो में कहा जब वे गरीब थे और बीपीएल राशन कार्ड बनवाने की पात्रता में आते थे जब मैने यह कार्ड बनवाया था ओर मेरा कार्ड खो गया था तो मेने दूसरा कार्ड बनबाया था।

 मैने इन राशनकार्डो के निरस्ती का आवेदन भी नपा को दिया था। उसके बाद मुझे जानकारी नही है कि नपा ने कार्ड निरस्त किए है कि नही। ना ही मै. ओर मैरा परिवार इन राशनकार्डा का कोई लाभ नही ले रहा है। 

कमलेश शर्मा: मु य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी ने एसडीएम नीतू माथूर को दिए गए बयानो मेे कहा कि नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के वर्तमान में दोनो राशनकार्ड जिंदा है अपनी पूरी नपा छान मारी लेकिन मुन्नालाल कुशवाह को राशनकार्ड निरस्ती का आवेदन नही मिला है।