नही बंटता है ऑगनबाडिय़ो पर दूध, जिला अधिकारी को नहीं पता

शिवपुरी। महिला बालविकास विभाग द्वारा जिले भर संचालित की गई आंगनबाडिय़ों पर बच्चों को कुपोषण दूर करने एवं बच्चों को पौष्टिक आहार देने की दृष्टि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक आंगनबाड़ी केन्द्र बच्चों दूध पिलाने की योजना शुरू की थी। जिससे बच्चे स्वस्थ रहें सकें इसके लिए आंगनवाड़ी केन्द्रों पर शुरू किया गया था लेकिन डेढ माह से यह दूध मिलना बंद हो गया हैं। 

जिससे अब आंगनाबडिय़ों पर आने बाले बच्चे इस दूध से बंचित बने हुए हैं। जब इस दूध के बारे में महिला बालविकास अधिकारी ममता चतुर्वेदी से फोन पर चर्चा की तो उनका कहना था कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं हैं।  

कई केन्द्रों नहीं खुले ताले
शहर में ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कई आंगनबाड़ी केन्द्रों पर न तो बच्चे दिखते हैं और न पौष्टिक आहार इतना ही नहीं कई केन्द्र को तो उनकी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें खोलना तक भी उचित नहीं समझा जाता है। इसका जीता जागता उदहारण ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जा सकता हैं। इस सबकी जानकारी महिला बाल विकास अधिकारी को होने के बाद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है।  

कमीशन लेकर दिये जाते हैं समूहों के कूपन
महिला बाल विकास विभाग द तर में कमीशन का खुला खेल खेला जा रहा हैं। इतना ही नहीं एक समूह संचालक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इन दिनों में समूहों के कूपन जब दिये जाते तब वहां मोटी रकम दे दी जाती है। जब तब हमें कूपन ही नहीं जारी किये जाते हैं।