शिवपुरी के रविन्द्र अब संभालेंगें मुरार थाने की कमान

शिवपुरी। शिवपुरी के सरस्वती विद्या पीठ के छात्र टीआई रविन्द्र सिंह गुर्जर अब ग्वालियर के मुरार थाने की कंमान संभालेगें। रविन्द्र सिंह की क्राईम को कंट्रोल करने की क्षमता के कारण विभाग में गुर्जर को क्राईम ट्रेंकिगं मशीन कहा जाता है। 

रविन्द्र सिंह अभी पिछले 1 वर्ष से ग्वालियर जिले के मोहना की थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ थे। इस थाने के प्रभारी रहते हुए उन्होने इस क्षेत्र को अपराध मुक्त करने की कोई कसर नही छोड़ी। 

रविन्द्र सिह ने मोहना थाने में रहते हुए कई ईनामी डकैतो को सलाखो के पीछे पहुचाया है। बडा गांव के जंगलो में 20 हजार को ईनामी,प पोला गोस्वामी इस हत्या लूट डकैती अपहरण जैसे 2 दर्जन अपराध दर्ज है। 

इसमे सबसे खास बात यह है कि इस डकैत को पकडने में केबल रविन्द्र और उनका ड्रायबर और एकएसआई ही साथ था और हथियार के नाम पर केवल एक सर्विस रिवाल्वर अचानक हुई इस 20 हजार के ईनामी डकैत से मुठभेड न ही इस खुखार डकैत को जिंदा गिर तार किया और उससे 2 अपहत्तो और 25 लाख की भैसों को भी मुक्त करवाया। 

दुसरा मामला उल्लेखनीय यह है कि टीआई रविन्द्र सिंह गुर्जर के मोहना थाने के प्रभार लेते ही चुनौती के रूप में मिला एक रेलवे कर्मचारी छोटे लाल यादव का अपहरण। इस अपहरण का कोई सुराग पुलिस को नही मिल रहा था। 

अपने के अनुरूप नाम क्राईम ट्रेक्रिंग मशीन का काम करते हुए टीआई रविन्द्र सिंह गुर्जर ने इस अपहरण की गुत्थी सुलझा दी,इस कर्मचारी के अपहरणकर्ताओ को महाराष्ट्र से गिर तार किया। और इस मामले का पर्दाफाश किया। इनकी कार्यशैली से आमजन भयमुक्त और अपराधी भय में रहते है।