अधिकारियों के ऑफिस और घर चोरी की लाईट हो रहे है रोशन


सोनू जाट/बदरवास। विकासखंड मु यालय बदरवास पर सरकारी विभागों के कार्यालय चोरी की बिजली से रोशन हो रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब पत्रिका ने गुरुवार को नगर के सभी सरकारी विभागों के कार्यालयों की पड़ताल की खास बात यह है की जब विभाग प्रमुखों से इसकी जानकारी ली गई तो उन्होंने चोरी की बिजली से रोशन होने की बात से अनभिज्ञता जताई। 

वहीं दूसरी ओर पड़ताल के दौरान यह भी सामने आया की न सिर्फ विभाग बल्ऽकि अधिकारियों के निवास पर भी बिजली चोरी से जल रही थी। सभी विभागीय कार्यालयों की  हकिकत से जब बिजली कंपनी के अधिकारियों को परिचित कराया गया तो उन्होंने भी चौकाने वाला खुलासा कराते हुए बताया की तहसीलदार निवास पर तो बिजली ऽनेक्शन ही नहीं है जब की वहां सीधे खंभे से लाइट जलती हुइ्र्र पाई गई।

स्थान तहसील कार्यालय
कार्यालय के मु य द्वार पर लगा विद्युती मीटर जला हुआ था। खुले तारों से सीधा कनेक्शन कार्यालय में गया हुआ था। 

जनपद कार्यालय बदरवास


कार्यालय ऽके मु य द्वार पर मीटर लगा था लेकीन वह जला हुआ था। विभाग के अधिकारी.कर्मचारियों के अनुसार हर माह बिल आ रहा है। लेकीन खास बात यह है कि बिजली कंपनी के रीडर की निगाह जले हुए मीटर पर नहीं गई। इस मामले की  लेकर विभाग के मुखिया सीईओ अजीत तिवारी ने कहा की विभाग में लाइट चोरी से जल रही है इस की  जानकारी मुझे नहीं है। यदि ऐसा है तो गलत है,मैं दिखवाता हूं।
.
बीआरसीसी कार्यालय बदरवास 
कार्यालय के बाहर मीटर तो लगा था लेकीन जला हुआ था। देखने पर पता चला की मीटर से बिजली का कनेक्शन है ही नहीं। नगर परिषद् कार्यालय में लगे कनेक्शन से इस कार्यालय की लाइट रोशन हो रही है। इस मामले को  लेकर विभाग के मुखिया राजेश क ठान का कहना है की बिजली कहां से आ रही हैए इसकी जानकारी मुझे नहीं है। यह सब तो बिजली कपनी वाले जानें। हमें तो बकायदा बिल आता है और हम जमा करते हैं।
.
महिला बाल विकास विभाग बदरवास 
कार्यालय के बाहर मीटर लगा हुआ था लेकीन वह जला हुआ था। कार्यालय में बिजली कनेक्शन खंभे से सीधे था। इस मामले को लेकर विभाग की मुखिया नीलम पटेरिया कहना है की इस ओर मैंने कभी ध्यान नहीं दिया। कार्यालय में लाइट तो आ रही है लेकीन कहां से पता नहीं। 

हायर सेकेन्ड्रीं स्कूल बदरवास 
कार्यालय के बाहर लगा मीटर जला हुआ था। जबकि स्कूल के अंदर 30 पंखे, 5 क प्यूटर  संचालित हैं। यहां कई कक्षों में कबल में कट लगाकर बिजली जलाई जा रही है। इस मामले को लेकर स्कूल के प्राचार्य केसी खटीक का कहना है की मैं हाल ही में यहां पदस्थ हुआ हूं। बिजली कहां से और केसे जल रही है पता नहीं है। आपने बताया है तो मैं दिखवाता हूं। 
.
कृषि विस्तार कार्यालय बदरवास
कार्यालय के बाहर लगा मीटर जला हुआ था। केबल के बीच में कट लगाकर कार्यालय में बिजली सप्लाई की जा रही थी। इस मामले को लेकर विभाग के मुखिया के के पाराशर ने बताया की लाइट कहा से और कैसे जल रही है मुझे इस्की जानकारी नहीं हैं। मैं दिखवाता हूं। 

विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बदरवास 
कार्यालय के बाहर मीटर लगा था जो जला हुआ था। लेकीन वह मीटर देखने पर नया लग रहा था। इस मामले को लेकर विभाग के मुखिया आरपी मिश्रा ने अनभिज्ञता जताई। 

तहसीलदार निवास 
तहसीलदार निवास के बाहर मीटर नहीं था। खंभे से सीधे लाइट सप्लाई थी। इस मामले को लेकर जब बिजली कपनी के अधिकारी व कर्मचारियों से बातचीत की गई तो उनका कहना था तहसीलदार निवास पर कीसी के नाम पर भी कनेक्शन ही नहीं है। वहीं तहसीलदार अरविंद वाजपेयी ने इससे इंकार करते हुए कहा की मेरे निवास पर बकायदा मीटर लगा हुआ है। 

यह बोले बिजली अधिकरी
जिन सरकारी विभागों में मीटर जले हुए हैंए इसकी जानकारी उनके विभाग प्रमुखों द्वारा दी जानी चाहिए। मामला आपके द्वारा संज्ञान में आया है, जांच उपरांत संबंधित के खिलाफ कार्यरबाई की जाएगी। 
एएल अहिरवार, सुपरवाइजर 
बिजली वितरण कंपनी बदरवास