बहू और बेटा के जहर खाकर मरने के मामले में मां बाप और भाई पर मामला दर्ज

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के भड़ौता ग्राम में महिला सेठी बाई और उसके पति मोहना गुर्जर की जहर खाकर आत्म हत्या करने के मामले में पुलिस ने दहेज हत्या का मामला मृतिका के सास ससुर और देवर पर दर्ज किया है। 

इस मामले में खास बात यह है कि पति- पत्नि के साथ मृतिका के ससुर गजाधर ने भी जहर खाया था। लेकिन उसे इलाज के दौरान बचा लिया गया। पुलिस ने अब उसे भी आरोपी बनाया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 304 बी 498 ए, 34 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। 

विदित हो कि 15 नव बर को एक महिला सेठी बाई और उसके पति मोहना गुर्जर व ससुर गजाधर गुर्जर ने अज्ञात कारणों के चलते जहर खा लिया था। इस घटना में सेठी बाई की कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र में मौत हो गई थी। जबकि उसके पति और ससुर को डॉक्टरों ने गंभीर अवस्था में शिवपुरी रैफर किया था।

 जहां मोहना गुर्जर की भी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इन दो मौतों के बाद पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की थी। जहां पुलिस ने मृतिका के मायके पक्ष और ससुराल पक्ष के सदस्यों के बयान दर्ज किये जिनमें यह बात सामने निकल कर आई कि मृतिका सेठी बाई को ससुर गजाधर गुर्जर, सास साबो बाई और देवर विशाल सिंह दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। 

आरोपी उससे एक लाख रूपए व मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। आरोपियों की प्रताडऩा से व्यथित होकर उसने अपने पति के साथ मिलकर जहर खा लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। जबकि घटना वाले दिन मृतिका के ससुर ने भी जहर खाया था। पुलिस ने यह जानकारी नहीं दी कि मृतिका के ससुर ने जहर किन कारणों से खाया था।