करैरा विधायक के सवाल पर पटवारी सस्पैंड

शिवपुरी। करैरा विधान सभा क्षेत्र के तहसील नरवर ग्राम खड़ीचा पटवारी हल्का नंबर 49 में चरनोई भूमि सर्वे नं0 1939 में से लगभग 10 से 12 हे0 पर कप्तान, शिशुपाल, राजेन्द्र, मनोज, पुत्र हरीराम परिहार एवं हरिराम पुत्र स्व पहलू परिहार एवं दिनेश पुत्र रामकिशन परिहार के द्वारा पटवारी के साथ मिलकर अवैध रूप से काबिज होकर खेती की जा रही है। 

जिसमें स्थानीय पटवारी अरविंद परिहार भी अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं। इस मुद्दे पर बुधवार को राजस्वमंत्री से करैरा विधायक की बहस होने वाली थी जिसमें किसी बरिष्ठ अधिकारी के सस्पेंड होने की संभावना थी लेकिन प्रशासन ने यह पहले ही भांप लिया और भोपाल से विधानसभा की सुगबुगाहट लगते ही इस चरनोई भूमि में अतिक्रमण कराने में अहम भूमिका निभाने वाले पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। 

उक्त प्रकरण को क्षेत्रीय विधायक श्रीमती शकुन्तला खटीक ने तारांकित प्रश्न क्र0 422 पर लगाया था- क्या यह सच है कि ग्राम खड़ीचा पटवारी हल्का नं0 49 तहसील नरवर, जिला शिवपुरी में सर्वे क्रमांक 1939 में से लगभग 10 से 12 हे0 पर श्री कप्तान, शिशुपाल, राजेन्द्र, मनोज पुत्रगण हरीराम खंगार एवं हरीराम पुत्र स्व. पहलू खंगार एवं दिनेश पुत्र रामकिशन परिहार के द्वारा पटवारी से मिलकर अवैध रूप से काबिज होकर खेती की जा रही है? 

अतिक्रमण में स्थानीय पटवारी अरविंद परिहार भी अप्रत्यक्ष रूप से शामिल है? क्या उपरोक्त चरनौई भूमि पर अतिक्रमित व्यक्तियों को हटाकर वंचित किया जाकर उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावेगी? व कब तक?  तारांकित प्रश्न क्र0 422 जबाब उपरांत दिनांक 09.12.2015 में सरल क्रमांक 03 पर सदन में उठाया कि- मा. अध्यक्ष महोदय, मा. राजस्वमंत्री जी द्वारा जो जानकारी दी गई है 

उसके अनुसार दोषियों पर मुकद्दमा दर्ज कराया जावे? और अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जावे? एवं संबंधित पटवारी को निलंबित किया जावे? राजस्वमंत्री द्वारा जबाब में - कहा कि हमने संबंधित पटवारी को निल िबत कर दिया है और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाकर वारंट जारी कर दिये हैं, भूमि को मुक्त कराने की कार्यवाही चल रही है।