2 माह मे बनानी होगीं प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की डीपीआर

शिवपुरी। एबी रोड कत्था मिल के पास प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी पीआईयू द्वारा डीपीआर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी पीआईयू ने मान्यता प्राप्त कंसल्टेंट कंपनी से डीपीआर बनाने प्रस्ताव मांगे हैं। 

कंसल्टेंट कंपनी से प्रस्ताव का यह टेंडर पीडब्ल्यूडी पीआईयू ने जारी कर दिया है। इस टेंडर के जरिए जो कंपनी ऑफ र करेगी वह मेडिकल कॉलेज की डीपीआर बनाएगी। डीपीआर बनाने के दौरान किस तरह से कॉलेज भवन बनेगा।

इसकी डिजाइन के अलावा प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी का काम भी यह कंपनी करेगी। इस कॉलेज के निर्माण स्थल पर कितना परिसर रिजर्व रहेगा। सारी निर्माण योजना इसमें शामिल रहेगी। 
दो महीने में बनेगी डीपीआर, पीडब्ल्यूडी पीआईयू द्वारा डीपीआर बनाने के लिए कंसल्टेंट कंपनी को 6 करोड़ 25 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा। 

अधिकारियों का कहना है कि जिस कंपनी को कंसल्टेंसी का काम दिया जाएगा उसे दो महीने में डीपीआर बनानी होगी। इसके बाद डीपीआर के प्लान अनुसार भवन निर्माण की डिजाइनए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी, सुपरविजन का काम इस कंपनी को करना होगा। 

डीपीआर बनते ही मांगा जाएगा बजट और पीडब्ल्यूडी पीआईयू द्वारा डीपीआर बनाने के लिए कंसल्टेंट कंपनी फाइनल होते ही दो महीने में डीपीआर बना ली जाएगी।