ट्रकों में आग लगने से ड्रायवर-क्लीनर जिंदा जले

कल रात्रि साढ़े दस बजे के बीच से एबी रोड़ पर स्थित सेसई जैन मंदिर के पास दो ट्रकों में आमने सामने की भिडंत हो गई। जिससे ट्रकों में आग लग गई और आग की चपेट में आने से ट्रक में बैठे ड्राईवर और क्लीनर जिंदा जल गए। जबकि ट्रक में बैठा एक युवक किसी तरह ट्रक से कूंद कर जान बचाने में सफल रहा।

रात्रि में अंधेरा होने के कारण पुलिस और दमकल कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हादसे में सड़क के किनारे लगे विद्युत पोल टूट कर गिर गए और हाईटेंशन लाईन भी दोनों ट्रकों पर गिर गई जिससे ट्रक में करंट भी फैल गया। बाद में विद्युत कर्मियों ने विद्युत सप्लाई बंद की तब जाकर फायर बिग्रेड से आग पर काबू पाया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुना की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 0118 और शिवपुरी की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक आर जे 11 जीए 5635 के बीच सेसई पर आमने सामने भिडंत हो गई। 

भिड़न्त इतनी जबर्दस्त थी कि देखते ही देखते दोनों ट्रकों में आग लग गई इस आग ने तब विकराल रूप धारण कर दिया जब दुर्घटना के कारण विद्युत पोल टूट गया और हाईटेंशन लाइन ट्रकों पर जा गिरी। मौका पाकर ट्रक में बैठा बल्लू खां पुत्र नवाब खां उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम कदुआ थाना मनपुरा जिला अगरा वहां से कूंद गया लेकिन ट्रक का चालक निजाम मलिक पुत्र अली मोह मद निवासी शाहदराबाद और उसका क्लीनर ट्रक में फंस गए और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया जिससे ट्रक में बैठे ड्रायवर एंव क्लीनर जिंदा जल गए जबकि दूसरे ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 5635 में बैठे लोगों की कोई जानकारी नहीं लग सकी। देर रात तक पुलिस और दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे रहे इस दौरान ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 0118 से दोनों शवों को बाहर निकाल लिया गया। 

बताया जाता है कि एक ट्रक में बुरादा भरा हुआ था। जबकि दूसरे ट्रक में खाली टमाटर की के्रटें भरी हुई थी।
        
शिवपुरी से पहुंची दमकल गाडिय़ां नहीं बुझा सकी आग
रात्रि में सेसई पर हुए दर्दनाक हादसे में ट्रकों में भीषण आग लगने के बाद शिवपुरी से दमकल गाडिय़ों को रवाना किया गया। लेकिन दोनों दमकल वाहन आग बुझाने में सफल नहीं हो सके। तो कोलारस से दमकल वाहन को बुलाया गया। जिससे आग पर काबू पाया गया। बाद में शिवपुरी के दमकल वाहनों को वापस कर दिया। 
     
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौत का आंकड़ा चार तक 
ट्रकों में भिडंत के बाद आग लगने की घटना को प्रत्यक्ष रूप से देखने वाले गोपाल यादव और सेसई पर स्थित एक होटल पर काम करने वाले दीवान सिंह यादव के अनुसार भिडंत इतनी भीषण थीं कि ट्रकों से आग की चिंगारियां निकली और देखते ही देखते ट्रक में आग लग गई और एक ट्रक में से एक युवक भागता हुआ दिखा। घटना होती देख जैसे ही लोग बचाने पहुंचे  तभी हाईटेंशन लाईन टूट कर ट्रकों पर गिर गई उस समय बिजली सप्लाई बंद थीं।

 लेकिन थोड़ी ही देर बाद बिजली सप्लाई शुरू हुई तो और ट्रकों में करंट फैल गया और आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते ट्रक में फंसे दो लोग जलकर राख हो गये। दोनों प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि दूसरे ट्रक में भी और सवार थे। जिनका कोई पता नहीं लग सका है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना में चार लोगों की मृत्यु हुई है, लेकिन पुलिस दो लोगों की मौत की पुष्टि कर रहीं है।