सीएम ने दिए आतिशबाजी कारोबारियों के यहां छापामारी के आदेश

शिवपुरी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही में लापरवाही को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर विस्फोटक लायसेंसों का सर्वे करवाया जाये और नियम प्रक्रियाओं का पूरा पालन सुनिश्चित किया जाये। 

उन्होंने साफ-साफ कहा कि लापरवाही के कारण हादसा होने पर जिले के कलेक्टर और एसपी जवाबदेह होंगे। सभी विभाग अपने कार्यों में सुधार लायें। किसी भी तरह की गड़बड़ी मिलने पर संबंधितों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। 

मु यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के कमिश्नरों, आईजी, कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मु य सचिव श्री अंटोनी डिसा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

वीडियों कॉन्फेंसिंग हॉल शिवपुरी में इस दौरान जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को योजनाओं का बेहतर क्रियान्यवयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि  जनता को सहजता से समय पर योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जन-समस्याओं का त्वरित और समुचित निराकरण सुनिश्चित किया जाये। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता को सुशासन देना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्वच्छ प्रशासन के लिये कार्य में पूरी ईमानदारी, पारदर्शिता और प्रामाणिकता सुनिश्चित की जाये। 

उन्होंने कलेक्टरों को निर्देशित किया कि जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को आसानी से उपलब्ध करवाने के लिये रतलाम की तर्ज पर सभी जिलों में साधिकार अभियान चलाया जाये। सभी पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का पूरा लाभ मिले। 

जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी योजनाओं का लाभ हितग्राही को बिना किसी अड़चन के समय पर मिलना सुनिश्चित करेंगे। संभागायुक्त इसकी नियमित रूप से मॉनीटरिंग करेंगे।