कांग्रेसियों ने सिंध जलावर्धन योजना को लेकर केन्द्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर की महती जलावर्धन योजना के अधूरे काम को पूरा कराने को लेकर कांग्रेसियों ने शिवपुरी आए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक ज्ञापन सौंपकर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेसियों का कहना है कि इस योजना को क्षेत्रिय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 8 साल पूर्व स्वीकृत कराया था लेकिन प्रशासनिक कमियों के कारण पूर्व में ली गई पर्यावरण मंत्रालय की स्वीकृति में कुछ कमियां होने के कारण उक्त योजना का कार्य पिछले ल बे समय से बंद है।

इस योजना के लिए शहर की जनता ने सड़को पर उतरकर लगातार आंदोलन भी किये, जिस पर प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले ढ़ेड माह पूर्व यह बादा भी किया था कि आगामी छ: माह में शिवपुरी को सिंध का पानी मिल जायेगा, लेकिन आज तक यह भी तय नहीं हो पाया कि उक्त योजना का कार्य कैसे और कोन पूरा करेगा।

चूकि केन्द्रीय  पर्यावरण मंत्रालय की स्वीकृति आवश्यक है।इसलिए जिला कांग्रेस का जनहित में अनुरोध है कि आवश्यक कार्यवाही शीघ्र कर शिवपुरी की जनता के साथ न्याय करें।

इसके अलावा शिवपुरी में चल रही सीवेज परियोजना के लिए भी पर्यावरण मंत्रालय की स्वीकृति होना शेष है, साथ ही साथ भवन निर्माण के लिए आवश्यक रेत भी जनता को उपलव्ध नही हो पा रही है क्योकि इस बावत भी पर्यावरण मंत्रालय से संबधित स्वीकृति होना शेष है।

इस ज्ञापन के मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल तथा जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।