अधिकारी ने पंचायत सचिव को चांटा मारा, धक्का दिया, हड़ताल

शिवपुरी। खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द के सचिव सीताराम लोधी को सहायक यंत्री यादवेन्द्र सिंह भदौरिया ने बिना अनुमति के सड़क का कार्य शुरू करने को लेकर चांटे जड़ दिए और सचिव के साथ धक्का-मुक्की भी की।

इस घटना से पंचायत सचिवों में आक्रोश उत्पन्न हो गया है और आज सभी सचिवों ने अपना काम बंद कर सहायक यंत्री की पुलिस थाने सहित तहसीलदार और जनपद सीईओ को लिखित शिकायत की है और मांग की है कि सहायक यंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

पीडि़त सचिव सीताराम लोधी ने फोन पर चर्चा के दौरान बताया कि रोजगार गारंटी योजना के तहत अमरपुर ललन से चंदनसिंह के कुए तक 12 लाख 85 हजार राशि की सड़क स्वीकृत हुई थी। 15 दिन पहले इंजीनियर सुरेन्द्र सिंह गुप्ता ने उसे निर्देशित किया था कि सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाए।

इंजीनियर श्री गुप्ता के निर्देश पर सड़क का कार्य शुरू कर दिया गया और कल सहायक यंत्री श्री भदौरिया गांव में निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां उन्हें ज्ञात हुआ कि सड़क का निर्माण कार्य उनकी बिना अनुमति के प्रारंभ कर दिया गया जिससे वह गुस्से में आ गए और उन्होंने सचिव सीताराम को मौके पर तलब किया।

जैसे ही वह निर्माण स्थल पर पहुंचा तो श्री भदौरिया ने उसके साथ धक्का-मुक्की करते हुए गाली गलौंच शुरू कर दी और तीन-चार चांटे जड़ दिए। उस समय मौके पर सरपंच रामकिशन जाटव सहित अन्य पंचायतों के सचिव भी मौजूद थे जिन्होंने बीचबचाव किया और मामले को शांत किया।

इस घटना के बाद आज खनियांधाना क्षेत्र के सभी पंचायत सचिवों ने श्री भदौरिया का विरोध करते हुए एकत्रित होकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की और एकत्रित होकर शिकायती आवेदन सौंपे।