पब्लिक के विरोध के बाद नपा के नियमो में फंसा शराब ठेकेदार

शिवपुरी। लगातार पांच दिनो से फिजीकल क्षेत्र की शराब की दुकान खोलने पर पब्लिक विरोध कर रही थी,दो बार दुकानदार और पब्लिक के बीच हाथापाई भी हो गई थी। मामला पुलिस तक पंहुच गया था। अब नपा के नियमो के तहत फिर शराब ठेकेदार की मुसीबते बढ गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिजीकल क्षेत्र में ठेकेदार राजेश राय द्वारा लगभग चार करोड़ में शराब की दुकान का ठेका लिया है जिसे खोलने को लेकर पिछले पांच दिनों से विवाद की स्थिति बनी हुई है। पूर्व मेें यह दुकान रिलेक्स पॉइंट पर खोलने का निर्णय ठेकेदार द्वारा लिया गया जिसे विरोध के बाद स्थगित कर दिया और उक्त दुकान को पानी की टंकी के सामने स्थित नगरपालिका की दुकानों में खोलने के लिए नपा के किरायेदार हेमंत अग्रवाल से उक्त दुकान किराये से ली गई जिसकी जानकारी जैसे ही लोगों को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया।

लोगों का तर्क था कि उक्त कॉ प्लेक्स के सामने शिव मंदिर स्थित है, वहीं एक मजार भी वहां बनी हुई है इसके साथ ही दुकान से सटा हुआ लाल बहादुर शास्त्री स्कूल भी संचालित है जिस कारण यहां शराब की दुकान खोला जाना उचित नहीं है, लेकिन ठेकेदार बिना किसी की परवाह किये हुए उक्त दुकान को खोलने के लिए अड़ गया जिसे लेकर लोगों और ठेकेदार के लोगों के बीच हाथापाई भी हुई बाद में जब मामला बिगड़ा तो पुलिस मौके पर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी अनिल शर्मा अन्नी को मिली जिस पर उन्होंने नपा एक्ट की जानकारी ली।

एक्ट में प्रावधान है कि नपा की दुकान में शराब, मांस, भांग सहित जैसी नशीली वस्तुओं की दुकान नहीं खोली जा सकती इसके बावजूद भी दुकान किरायेदार हेमंत अग्रवाल ने नपा की शर्तों का उल्लंघन करते हुए उक्त दुकान शराब व्यवसाय के लिए किराये पर दे दी जिस पर उपाध्यक्ष ने नपा सीएमओ को मौके पर पहुंचने के लिए कहा जहां सीएमओ ने जानकारी ली और नपा की शर्तों का उल्लंघन होता पाया जिस पर कार्यवाही करते हुए सीएमओ कमलेश शर्मा ने दुकान को तत्काल सील करने के निर्देश दिये, साथ ही किरायेदार को एक नोटिस जारी कर जबाव मांगा है।