ड्रायवर ने ही बनाई थी किसानो को लूटवाने की योजना

शिवपुरी। बीते 12 दिन पूर्व मूंगफली बेचकर आ रहे किसानों से हुई सवा दो लाख रुपए की लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिर तार कर उनके कब्जे से 83 हजार रुपए बरामद कर लिए। वारदात को अंजाम देने वाले दतिया के दो बदमाश अभी फरार हैं। खास बात यह है कि लूट का मास्टर माइंड वो ही वाहन ड्राइवर निकलाए जिस वाहन में किसान मूंगफली बेचकर वापस अपने गांव आ रहे थे।

बीते 24 मार्च की रात सोधनी की घाटी पर बाइक सवार बदमाशों ने टाटा-407 क्रमांक एमपी 33-जी 0291 को रोक कर उसमें बैठे कृषक लक्ष्मण लोधीए, राजेश एवं संतोष लोधी से 2 लाख 28 हजार 889 रुपए व चार मोबाइल लूट लिए थे। ये किसान शिवपुरी में मूंगफ ली बेचकर वापस पिछोर अपने गांव जा रहे थे। एक बदमाश ने किसानों को डराने के लिए एक गोली भी गाड़ी के साइड ग्लास में मारी थी।

वाहन ड्राइवर वीरेंद्र रजक ने पिछोर के एक बदमाश शिशुपाल लोधी से 23 मार्च को मीटिंग कर यह प्लान बनाया था कि जब मैं शिवपुरी से किसानों को पैसा सहित वापस लेकर आऊंगा तो ढला मोड़ के पास गाड़ी की एक हेडलाइट बंद कर लूंगा। तभी तुम लोग लूट कर लेना और मेरा हिस्सा मुझे दे देना।

शिशुपाल ने इस योजना में अजय दांगी, मौसा उर्फ प्रशांत दांगी निवासी उनाव जिला दतिया, सुनील लोधी, उमेश लोधी व मलखान यादव को शामिल किया। वारदात वाली रात सुनील व अजय एक बाइक से तथा दूसरी बाइक पर उमेश व प्रशांत ने सवार होकर ढला गांव से मिनी ट्रक का पीछा किया। सोधनी की घाटी पर गाड़ी रोक कर ड्राइवर वीरेंद्र को नीचे उतार लिया तथा प्रशांत ने गाड़ी के साइड ग्लास में कट्टे से फायर कर दिया।

बाद में बदमाश किसानों से नगदी व मोबाइल लूटकर भाग गए। पुलिस ने ड्राइवर वीरेंद्र रजक, शिशुपाल लोधी, सुनीलए उमेश लोधी, मलखान यादव को गिर तार कर उनके कब्जे से लूटे गए रुपयों में से 83 हजार रुपएए दो मोबाइलए दो बाइकए 315 बोर का कट्टा, एक जिंदा राउंड जब्त कर लिया।