माधौ महाराज की प्रतिमा सुपुर्दगी में लेने हेतु आज पुन: समिति ज्ञापन देगी

शिवपुरी। कै. माधौ महाराज प्रथम की माधौ चौक पर स्थित प्रतिमाँ क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद जिला प्रशासन के कब्जे से सुपुर्दगी में लेने हेतु आज पुलिस अधीक्षक,जिलाधीश एवं शासन को प्रतिमाँ को सुपुर्द किये जाने हेतु कै. माधौमहाराज जयंती समारोह समिति ज्ञापन सौपेगी।

समिति के संयोजक रामकृष्ण मित्तल (मुन्ना)ने जानकारी दी है कि उन्हें कतिपय लोगों से ज्ञात हुआ है कि सतनबाड़ा थाने के माल खाने में उत्सव उपद्रव के बाद पुलिस ने ये मूर्ति कैद कर रखी है। समिति ने पिछले साल तत्कालीन जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर  प्रतिमाँ का पता लगाने की गुहार लगार्ई थी।

उल्लेखनीय है कि कल सोमवार को प्रात: पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर को दिये जाने वाले ज्ञापन में ये समझ जाएगा की मूर्ति अभी तक किस पेच के अंतर्गत थाने में है। उल्लेखनीय है कि श्री मित्तलन ने कहा है कि शिवपुरी जिला व मध्य भारत का निर्माण कै. माधौ महाराज प्रथम ने अपनी गहरी रूचि से शासक काल में निर्मित कराया था जनता के लिए।

मित्तल ने यहां तक भी चेताया कि जिला प्रशासन के आला अफसर आज भी कै. माधौमहाराज द्वारा निर्मित कराये गए कार्यालयों में बैठकर अपनी कार्यवाही करते हैं। आज हमें एक शर्म की बात है कि डेढ वर्ष बीत जाने के बाद भी एवं कई बार लिखित ज्ञापन देने के बाबजूद इस समिति को जिला प्रशासन ने कै. महाराज की प्रतिमाँ के संबंध स्थिति स्पष्ट नहीं की।