बालिका छात्रावास में वार्षिकोत्सव एवं माँ बेटी मेला

शिवपुरी। बालिका छात्रावास सेसई सड़क कोलारस में वार्षिकोत्सव एवं माँ बेटी मेले के कार्यक्रम में बालिकाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। जिसमें सरस्वती वंदना, स्वागत हम करते है, कब तक चुप रहें हम, बम-बम भोले, राजस्थानी लोकनृत्य, डांडिया, आओ रास रचायें एवं देशभक्ति के गीत कहते हैं हमें प्यार से इंडिया बाले पर आकर्षक नृत्य पर शानदार प्रस्तुतियां छात्रााओं ने दी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीपीसी शिरोमणी दुबे जिला शिक्षा केन्द्र शिवपुरी, कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती अनीता गुप्ता एपीसी जेण्डर ने की। विशिष्ठ अतिथि जीएस गोलिया बीआरसीसी कोलारस, वत्सराज राठौड़ मंचासीन थे।

रंगारंग वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर किया। मु य अतिथि श्री दुबे  ने कहा कि बालिकायें अब बालकों से पीछे नहीं हैं क्योंकि शिक्षा के माध्यम से शिक्षित होकर उच्च पदों पर आज भी महिलायें आसीन हैं।

शिक्षा के माध्यम से ही बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। देश ही नहीं विदेशों में अपनी पहचान स्थापित कर रहीं है, वार्षिकोत्सव के माध्यम से बालिकाओं में शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं एपीसी जेण्डर श्रीमती अनीता गुप्ता ने कहा कि बेटियां एक नहीं वरन दो परिवारों का नाम रोशन करती हैं। आज की बेटियां बेटों से कहीं बेहतर साबित हो रही हैं। फिर क्षेत्र कोई सा भी हो,वे पुरूषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को छात्रावास में शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

जिससे बालिकायें शिक्षित होकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। कार्यक्रम का संचालन देवेन्द्र पाण्डेय ने व अंत में आभार छात्रावास वार्डन श्रीमती अनीता शिवहरे व सहायक वार्डन श्रीमती लक्ष्मी कुशवाह ने किया। इस मौके पर शिक्षा विभाग के वत्सराज सिंह राठौड़, ग्राम सेसई सड़क छात्रावास से बालिकाओं के पालक एवं ग्रामीण सहित काफी सं या में छात्रायें उपस्थित थीं।