वोट न देने पर पराजित प्रत्याशी ने दलित को पीटा

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम खौरघार में कल दोपहर पिता-पुत्रों ने मिलकर एक दलित की इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने उसे पंचायत चुनाव के समय वोट नहीं दिया। घटना में पीडि़त की रिपोर्ट पर से आरोपी पराजित सरपंच हरचरण रावत सहित उसके तीन पुत्रों धर्मेन्द्र, गजराज और चंदू रावत के खिलाफ पुलिस ने धारा 323, 294, 506 बी 3(1)10 एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत खौरघार से आरोपी हरचरण रावत सरपंच पद का उ मीदवार था, लेकिन चुनावों के परिणाम आने के बाद वह पराजित हो गया जिससे वह इतना बौखला गया कि उसने मतदाताओं को सबक सिखाने की तैयारी शुरू कर दी।

कल दोपहर गांव का रहने वाला नरेन्द्र जाटव पुत्र मंशाराम जाटव ोत पर अपने पशु चरा रहा था तभी आरोपी हरचरण और उसके तीनों पुत्र वहां पहुंचे और नरेन्द्र से यह कहते हुए गाली गलौंच करना शुरू कर दी कि उसने उसे वोट नहीं दिये जिस कारण वह हार गया। जब फरियादी ने उसे गाली देने से मना किया तो चारों आरोपियों ने उसकी चमड़े के बेल्ट से निमर्मतापूर्वक मारपीट कर दी।

 घटना में फरियादी को काफी चोटें आईं जिसकी शिकायत उसने थाने में की जिस पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।