श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर उत्साह से मनेगी हनुमान जयंती

शिवपुरी। शहर के झांसी रोड़ स्थित श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर बड़े उत्साह व उल्लास के साथ प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी हनुमान जयंती मनाई जाएगी। हनुमान जयंती को आकर्षक स्वरूप प्रदान कर भव्यता से मनाने के लिए गत दिवस मंदिर स्थल पर विस्तृत चर्चा हुई। आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी महाराज ने बताया कि श्री खेड़ापति भक्त मण्डल द्वारा हनुमान जयंती को उत्साह से मनाए जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। 

जिसमें नवरात्रि समापन के बाद आगामी 4 अप्रैल से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होगा, जहां कथा के मु य यजमान नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी सपत्निक श्रीमती अनीता शर्मा होंगें। कथा का वाचन व्यासपीठ से बाल व्यास पं.नीलेशकृष्ण शास्त्री अपनी ओजस्वी वाणी में करेंगें। 4 अपै्रल हनुमान जयंती वाले दिन नगर में 11 हजार महिलाओं की विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी जो विभिन्न मार्गोँ से होते हुए कथा स्थल खेड़ापति हनुमान मंदिर पर पहुंचेगी। 

इसके साथ ही कथा में अन्य धर्मप्रेमीजनों द्वारा भी इस कलश यात्रा का स्वागत किया जाएगा व कथा में यजमान बनकर पुण्य लाभ भी प्राप्त किया जा सकेगा। अंचल के समस्त धर्मप्रेमीजन इस आयोजन में शामिल होने के लिए श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते है। तत्पश्चात कथा समापन के बाद प्रसाद वितरित किया जाएगा। 4 अप्रैल से 11 अप्रैल तक आयोजित होने जा रही श्रीमद् भागवत कथा में मंगल कलश पूजन भी होगा जहां इच्छापूर्ति कलशों को कलश यात्रा में शामिल महिलाऐं अपने सिर पर रखकर अपने घर-परिवार में सुख-समृद्धि की ईश्वर से प्रार्थना करेंगी।