आखिर कहां रहते है एसपीएस के डारेक्टर अशोक ठाकुर

शिवपुरी। SPS के डारेक्टर अशोक ठाकुर आखिर कहां रहते है, उनके रहने पर और उनके द्वारा अपने निर्वाचन के भरे फार्म पर सवाल उठाते हुए मानव अधिकार आयोग मिशन के कार्यकर्ता ने आरोप लगाए है कि इन्होने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर चुनाव आयोग को झूठी जानकारी दी है। और इनका चुनाव नांमाकर निरस्त किया जाए।

शिकायतकर्ता ने एडीएम जेड यू शेख को शिकायती आवेदन में त्रिस्तरीय पंचायत में जनपद पंचायत शिवपुरी के लिए जनपद सदस्य के रूप में वार्ड क्रं.11 से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अशोक ठाकुर पर जानकारी छिपाने और दस्तावेजों में हेराफैरी करने का आरोप लगाया है।

शिकायतकर्ता विक्रम सिंह रावत ने उल्लेख किया है कि वर्ष 2014 में नगरीय निकाय का चुनाव भी अशेाक ठाकुर ने नामांकन फार्म भरा और जब निकाय चुनाव में टिकिट नहीं मिला तो अब वह शहर छोड़कर ग्राम कांकर के निवासी बन गए और जनपद सदस्य के लिए नामांकन फार्म भर दिया गया।

विक्रम रावत ने बताया कि एक प्रत्याशी के दो-दो जगह मतदाता पहचान पत्र होने से यह फार्म निरस्त योग्य है इस संबंध में विस्तृत जांच का प्रतिवेदन उन्होंने अपर कलेक्टर शिवपुरी को सौंपा और निष्पक्ष जांच कर इस नामांकन फार्म के निरस्ती की मांग की है।

अपर कलेक्टर को लिखित शिकायती आवेदन में विक्रम सिंह रावत ने बताया कि शिवपुरी जनपद के वार्ड क्रं.11 से जनपद प्रत्याशी अशोक ठाकुर ने अपनी संपूर्ण जानकारी के ब्यौरे में कई जानकारियां छुपाई है जिसमें जनपद के वार्ड क्रं.11 से वह चुनाव लड़ रहे है जबकि बीते वर्ष 2014 में 12 को निकाय चुनाव के लिए इन्होंंने नपाध्यक्ष पद के लिए फार्म भरा जब टिकिट नहीं मिला तो अब जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहे है।

इसमें इन्होंने ग्राम पंचायत कांकर की मतदाता सूची क्रं.1740 पर इनका नाम दर्ज है जबकि ग्राम की विधानसभा चुनाव में इनका नाम नहीं है, इसके साथ ही अपने शपथ पत्र में अशोक ठाकुर ने उल्लेख किया है कि इनका पूरा परिवार ग्राम कांकर का निवासी है जबकि यह वर्तमान में एसपीएस स्कूल प्रांगण में ही निवासरत है इसके साथ नगर पालिका की समग्र परिवार आईडी क्रं.41594131 में वार्ड नं.15 के यह निवासी बताए गए है।

जानकारी छिपाते हुए अशोक ठाकुर ने वार्ड क्रं.11 जनपद सदस्य के लिए 5 जनवरी 2015 को भरे गए नामांकन फार्म के शपथ पत्र में लिखा हुआ है कि उक्त शपथ पत्र 1 नव बर 2014 से प्रभावशील है इसके पूर्व 12 नव बर को भी इनके द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष का फार्म भरा गया।

यहीं नहीं नामांकन फार्म भरने के साथ ही जो जानकारियां दी गई है उसमें भी इन्होंने पूरी जानकारी नहीं दी जिसमें शपथ पत्र में केवल स्कूल संचालन और कृषि कार्य बताया गया जबकि यह स्वयं एक दैनिक समाचार पत्र का संचालन व प्रकाश मुद्रक भी है इसके अलावा कॉलेज का संचालन भी इनके द्वारा किया जाता है।