जिला पंचायत के चुनाव में पूर्व मंत्री पुत्र व नरवर जनपद अध्यक्ष भी हारी

शिवपुरी। जिला पंचायत की 23 सीटों के लिये हो रहे चुनाव में अभी तक 14 सीटों पर मतदान होकर चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं। द्वितीय चरण के चुनाव में 5 जनवरी को 8 सीटों के लिये मतदान हुआ जिनकी मतगणना आज ब्लॉक मु यालय पर हुई। प्राप्त रुझानों के अनुसार पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी के सुपुत्र दिनेश लोधी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश लोधी पराजित हो गये हैं। पराजित होने वालों में भाजपा नेता कपिल जैन भी शामिल हैं। जबकि जनपद पंचायत नरवर की अध्यक्ष शारदा रामस्वरूप रावत भी चुनाव हार गईं हैं। वह जिला पंचायत की वार्ड क्र. 9 से चुनाव मैदान में थी उन्हें श्रीमती मिथलेश बघेल पत्नी अंगद सिंह बघेल ने लगभग 400 मतों से पराजित किया।

8 सीटों में से दो सीटें जनपद पंचायत कोलारस क्षेत्र के वार्ड क्र. 22 और 23 की हैं। वार्ड क्र. 23 से भाजपा नेता और यशोधरा राजे समर्थक रामस्वरूप रावत की मां संतो बाई रावत विजयी हुई हैं। संतोबाई जनपद पंचायत कोलारस की पूर्व अध्यक्ष रही हैं। श्रीमती रावत लगभग साढ़े चार हजार मतों से चुनाव जीती हैं। वार्ड क्र. 22 से श्रीमती ललिता जाटव पत्नी गुड्डा जाटव लगभग 4200 मतों से विजयी हुई हैं। श्रीमती ललिता जाटव को कांग्रेस मानसिकता का माना जाता है। जनपद पंचायत पिछोर में जिपं के वार्ड क्र. 13,14 और 15 की तीन सीटों के परिणाम भी घोषित किये गये। सूत्रों के अनुसार वार्ड क्र. 13 से खेमराज आदिवासी, वार्ड क्र. 14 से पूरन लोधी और वार्ड क्र.15 से भारती लोधी ने लगभग निर्णायक बढ़त बना ली है। कांग्रेस का दावा है कि पिछोर की तीन सीटों में से 2 पर उनके समर्थक उ मीदवार विजयी हुई हैं। पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी के सुपुत्र दिनेश लोधी वार्ड क्र. 14 से पराजित हुए हैं। जनपद पंचायत पिछोर की तीन जिपं सीटों वार्ड क्र. 7,8,9 के लिये हुए मतो की गिनती भी आज नरवर में प्रारंभ हुई। सूत्रों के अनुसार वार्ड क्र. 8 से दिनेश परिहार जबकि वार्ड क्र. 7 से कल्लू कुशवाह विजयी हुये हैं इनमें से कल्लू कुशवाह को बसपा समर्थक माना जाता है जबकि दिनेश परिहार कांग्रेस के पूर्व मंत्री केपी सिंह के समर्थक हैं। वार्ड क्र. 9 में श्रीमती मिथलेश बघेल चुनाव जीत गई हैं।

जिपं में अभी तक कांग्रेस का पलड़ा भारी
जिला पंचायत की 23 सीटों में से अभी तक 14 सीटों के लिये चुनाव होकर परिणाम घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस का दावा है कि 14 सीटों में से उसके समर्थक ्रप्रत्याशी 8 सीटों पर विजयी हुए हैं। सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी के अनुसार बदरवास ब्लॉक की सभी तीन सीटों पर उनके उ मीदवार जीते हैं। खनियांधाना की तीन सीटों में से एक पर, पिछोर की तीन सीटों में से दो पर, नरवर की तीन सीटों में से दो पर और कोलारस की दो सीटों में से एक पर उनके समर्थक विजयी रहे हैं। चुनाव में वार्ड क्र. 9 से शारदा रावत की पराजय पर भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। श्रीमती शारदा रावत जिपं अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार थीं।