बैंक में चोरो का धावा, लुटते लुटते बचा SBI

शिवपुरी। दिनारा थाना पुलिस की सक्रियता के कारण कस्बे का बैंक लुटते-लुटते बच गया, लेकिन बदमाश बैंक से कम्प्यूटर और उसके पार्ट्स सहित कुछ चैक बुक ले जाने में सफल रहे।  पुलिस ने इस मामले में छानबीन कर बदमाशों की खोजबीन शुरू कर दी है। बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस बदमाशों तक पहुंच गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेस्ट हाउस मैन रोड पर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा स्थित है जिसमें रात्रि करीब साढ़े 12 बजे से 1.30 बजे के बीच कुछ बदमाश बैंक की छत पर पहुंचकर बैंक में प्रवेश कर गये जहां बदमाशों ने मैनेजर के केबिन का ताला तोड़ा और दराज में रखी लॉकर और स्ट्रॉग रूम की चाबियां निकाल लीं।

चोरों ने स्ट्रांग रूम और लॉकर को खोलने का प्रयास किया जिसकी आवाज रात्रि में गश्त कर रही पुलिस ने सुन ली और गश्ती दल ने इसकी सूचना दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा को दी तो वह पुलिस बल लेकर बैंक पर पहुंचे जहां घेराबंदी कर दी।

पुलिस को आता देख बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर भाग निकले और एक बड़ी घटना होते-होते बच गई। फिलहाल पुलिस ने बैंक मैनेजर सुकेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर से प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

बैंक में घुसते ही सायरन और सीसी टीव्ही कैमरे के तार काटे
रात्रि में बदमाश जब बैंक में घुसे तो सबसे पहले उन्होंने बैंक में लगे सायरन और सीसी टीव्ही कैमरे के तारों को काट दिया जिससे प्रतीत होता है कि उक्त बदमाशों ने बैंक की रैकी की होगी और उन्हें पता था कि किन-किन स्थानों पर कैमरे लगे हुए हैं आज सुबह जब पुलिस ने सीसी टीव्ही कैमरों के फुटेज निकाले तो उसमें रात्रि का कोई भी वीडियो नहीं था।

बैंक की सुरक्षा पर उठे सवाल
रात्रि में बदमाशों ने बैंक को निशाने पर लिया और वहां से क प्यूटर व कुछ चैक बुकें बदमाश ले गये, लेकिन इस घटना से बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल जरूर उठ रहे हैं क्योंकि बैंक की बिल्डिंग अगर देखी जाये तो जर्जर अवस्था में है और बैंक में कोई भी सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं रहता है। ऐसी स्थिति में बैंक की सुरक्षा सवालों के घेरे में है।

बताया जाता है कि बैंक की छत पर बकरियां तक चढ़ जाती हैं और वह बैंक में प्रवेश कर जाती हैं। ऐसी स्थिति में बैंक में बदमाशों का घुसना स्वाभाविक बात है। अगर यही स्थिति रही तो कोई बड़ी घटना कभी भी घटित हो सकती है।

दो से तीन की संख्या में थे बदमाश
रात्रि में जब पुलिस गश्ती कर रही थी उस समय गश्ती दल ने बैंक में खटपट की आवाज सुनी और थाने को सूचित किया जिस पर पुलिस बल वहां पहुंचा तो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। भागते समय अंधेरे में दो से तीन की सं या में बदमाश पुलिस ने देखे।