ONEWAY: नपा ने प्याऊ हटाई, अब सरकारी क्वार्टर के अतिक्रमण हटाने की मांग

शिवपुरी। ठंडी सड़क को ONE WAY बनाने के लिये नगरपालिका प्रशासन ने प्रयास शुरू कर दिये हैं। कल नपा अमले ने सब्जी मण्डी पर बनी वर्षों पुरानी प्याऊ को तोड़ दिया और उसकी आड़ में बैठे अतिक्रामकों को भी वहां से खदेड़ दिया है जिससे संकुचित रास्ता बड़ी सड़क में तब्दील हो गया है। प्याऊ हटने के बाद वहां के नागरिकों ने नगरपालिका के क्वार्टरों के सामने के अतिक्रमण को भी हटाने की मांग की है।

विदित हो कि सब्जी मण्डी ठंडी सड़क पर गर्मियों में मंडी में आने वाले लोगों को पानी पीने के लिये प्याऊ का निर्माण कराया था, लेकिन पिछले कई वर्षों से प्याऊ बंद थी और उसकी आड़ में सब्जी विक्रेताओं ने अतिक्रमण कर वहां अस्थाई दुकानें दोनों ओर सजा रखी थीं जिससे कोर्ट और ठंडी सड़क को मिलाने वाला रास्ता संकुचित हो गया। विगत दिनों स्वच्छता अभियान के तहत शहरभर में कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने भ्रमण कर शहर के हालात जाने थे, जहां उन्हें सब्जी मण्डी पर बनी प्याऊ और उसकी आड़ में लगी दुकानों से रास्ता अवरूद्ध होता दिखा जिस पर उन्होंने नपा सीएमओ कमलेश शर्मा से शीघ्र ही इस रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये कहा और प्याऊ को तोडऩे के निर्देश दिये जिस पर कल नपा अमले ने वहां पहुंचकर उक्त प्याऊ को तोड़ दिया, साथ ही वहां लगी दुकानों को हटा दिया।

आज सुबह उक्त रास्ते पर फैले मलवे को नपा अमले ने साफ किया। जिससे पांच फुट का रास्ता अब 20 फुट की सड़क में तब्दील हो गया, वहीं ठंडी सड़क पर बने नपा के क्वार्टरों के आगे हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग शुरू हो गई। लोगों का कहना है कि नपा क्वार्टरों के आगे पक्का निर्माण कर 10 फुट जगह को घेर लिया है जिससे वहां का रास्ता भी संकुचित है। वनवे शुरू होने के बाद उक्त अतिक्रमण से जाम लगने की स्थिति भी बनेगी। ऐसी स्थिति में नपा प्रशासन को वनवे शुरू करने से पहले नपा के अतिक्रमण को भी हटाना होगा। जिससे वहां का रास्ता चौड़ा होगा और आवागमन में लोगों को परेशानी नहीं होगी।