किसान की तिजोरी से लाखों की चोरी

शिवपुरी। पिछोर के ग्राम छिरवाया में एक किसान के घर में रखी तिजौरी में से किसी अज्ञात चोर ने चाबी से तिजौरी का ताला खोलकर उसमें रखे लाखों के सोने-चांदी के जेवरातों को चुराकर ले गया। चोरी गए माल की कीमत तीन लाख रूपए बताई जा रही हैै।

गौर करने वाली बात यह है कि किसान सहित उसके परिवार में से ही किसी को यह सुराग नहीं लगा कि चोर तिजौरी में से यह माल कब चुराकर ले गए। आज शाम जब किसान ने तिजौरी का ताला खोला तब जाकर उसे इस घटना की जानकारी लगी।

पीडि़त किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिस पर से पुलिस ने अज्ञात चोरो के  िालाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस इस मामले में घर के ही किसी व्यक्ति के हाथ होने पर संदेह कर रही है और इसी पहलु पर जांच जारी हैै।

छिरवाया निवासी किसान महेश लोधी ने २४ दिसंबर को अपने घर में रखी तिजौरी को खोल कर उसके से कुछ कागज निकाले थे और ताला लगाकर उसकी चाबी को अपने मुताबिक रख दिया। इसके बाद आज सुबह जब उसने किसी काम से तिजौरी का ताला खोलने के लिए अपनी चाबी तलाशी तो चाबी उक्त स्थान पर नहीं मिली जहां किसान ने चाबी को रखा था।

इसके बाद दूसरी चाबी से जब किसान ने तिजौरी को खोला तो उसके होश पा ता हो गए क्योंकि तिजौरी में रखा लाखों रूपए का माल उसमें से गायब था। किसान के मुताबिक अज्ञात चोर उसकी तिजौरी में से सोने के दो फूल, सोने का मंंगलसूत्र, सोने की अनारदानी, सोने की चैन, चांदी की करधौनी, कमरपेटी, सोने की चूडिय़ा सहित अन्य सामान मौजूद था।

चोरी गए माल की कीमत करीब ३ लाख रूपए आंकी गई है जबकि पुलिस ने माल की पुरानी कीमत होने के कारण केवल ६० हजार रूपए ही सामान का मूल्य लगाया हैैै।