मेडिकल कॉलेज की शि​फ्टिंग रोकने, कांग्रेसियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिला कांग्रेस कमेटी शिवपुरी ने जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्टर राजीव दुबे को सैकड़ों कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में प्रमुख रूप से जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं पाडऱखेड़ा स्टेशन से अपहृत किए गए इंजीनियर को मुक्त कराने एंव किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए जिसमें खाद में हो रही कालाबाजारी को रोकने तथा किसानों को उचित बिजली ना मिल पाने की समस्या और फर्जी बिजली चोरी के मुकदमे किसानों पर लादे जाने को रोकने के लिए तथा किसानों की उपज सोयाबीन, धान का सही मूल्य किसानों को मिल सके और यूरिया एवं खाद समुचित मात्रा में निर्धारित रेट पर मिले एवं कांग्रेसियों ने प्रमुख तौर पर शिवपुरी के मेडीकल कॉलेज जो कि 189 करोड़ रूपये की लागत का की श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तत्कालीन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद द्वारा 7 फरवरी 2014 को घोषणा की गई थी।


तत्पश्चात भारत सरकार के स्वास्थ्य संयुक्त सचिव डॉ.विश्वास मेहता द्वारा 19 फरवरी 2014 के पत्र द्वारा शिवपुरी सहित पांच मेडीकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति पत्र भी अजय तिर्की प्रमुख सचिव स्वाास्थ्य एवं शिक्षा मप्र शासन को भेजा था। इस कॉलेज का पूर्व में विद्युत मंत्री रहे श्रीमंत सिंधिया द्वारा विधिवत भूमिपूजन भी किया गया था तथा मप्र शासन के 10 जुलाई 2014 के आदेश के पालन में जिला कलेक्टर शिवपुरी द्वारा मेडीकल कॉलेज निर्माण हेतु 12 हैक्टेयर भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित कर दी भी दी गई थी।

लेकिन हाल ही में ज्ञात हुआ है कि मप्र शासन द्वारा केन्द्र सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है जिसमें शिवपुरी के मेडीकल कॉलेज को सिवनी/सतना स्थानांतरित करने की साजिश रची जा रही है। कांग्रेसियों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि शिवपुरी अंचल के साथ यह छलावा है बल्कि दुर्भाग्यपूर्ण है तथा शिवपुरी की जन-जन के प्रति यह अन्याय है और क्षेत्र की जनता यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इसके लिए समस्त कांग्रेसियों सहित नव निर्वाचित नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों के अध्यक्षगणों ने मेडीकल कॉलेज को शिवपुरी से स्थानांतरित ना करने की मांग संबंधी ज्ञापन कलेक्टर शिवपुरी को सौंपा है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के साथ प्रदेश मंत्री बैजनाथ सिंह यादव, किसान कांग्रेस के अध्यक्ष हरवीर सिंह रघुवंवशी, पूर्व विधायक गणेश गौतम, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, नव निर्वाचित नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह, नपं अध्यक्ष कोलारस रविन्द्र शिवहरे, विजय चौकसे, खलील खान, वासित अली, राजेश बिहारी पाठक, विजय शर्मा, अनिल उत्साही, पदम चौकसे, संजय सांखला, वीरेन्द्र शिवहरे, नरेन्द्र मिश्रा,आलोक शुक्ला, आदि उपथित थे।