ग्वाल समाज की जनगणना पुस्तिका का होगा प्रकाशन

शिवपुरी। ग्वाल महासभा के बैनर तले रविवार को स्थानीय ग्वाल धर्मशाला घोसीपुरा पर मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सामाजिक संगठन की भावना से शिवपुरी जिले की घोसीपुरा, लुधावली, ठकुरपुरा, नरवर, बदरवास व करैरा की संयुक्त रूप से जनगणना पुस्तिका तैयारी होगी जिसका विमोचन कार्यक्रम वृहद स्तर पर शिवपुरी में आयोजित किया जाएगा।

इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल ने बताया कि सामाजिक संगठन और समाज में शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक उत्थान के लिए कार्य किए जाऐं जिसमें ग्वाल समाज का हर वर्ग शामिल हो, इस उद्देश्य को लेकर प्रति माह ग्वाल महासभा की बैठक आयोजित की जाती है। इस बार यह बैठक घोसीपुरा में हुई जिसमें सर्वप्रथम भगवान श्रीकृष्ण के चित्र पर दीप प्रज्जवल व माल्यार्पण समाज के वरिष्ठजनों द्वारा किया गया। बैठक में समाज के ही वार्ड नं.17 लुधावली से नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद बनकर आए राजेन्द्र कुमार यादव एवं बदरवास नपं के वार्ड क्रं.5 से निर्वाचित श्रीमती रश्मि ग्वाल के स्थान पर उनके पति राजेन्द्र ग्वाल का माल्यार्पण के साथ अभिनंदन किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से जनगणना पुस्तिका प्रकाशन को लेकर चर्चा की गई जिसमें बैठक में ही समाज बन्धुओं द्वारा स्वेच्छानुरूप से कोष एकत्रित करने में योगदान दिया। बैठक में बदरवास में घटित कमलेश ग्वाल के विरूद्ध पुलिस द्वारा की गई एकतरफा कार्यवाही का विरोध किया गया और निर्णय हुआ कि इस घटना के विरोध में निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जाएगा ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो।

इस प्रकार सामाजिक संगठन को प्रदर्शित करते हुए घटना के विरोध में ज्ञापन दिया जाएगा।बैठक में बदरवास से वीरा ग्वाल, कन्हैया ग्वाल, राजेन्द्र ग्वाल व नरेन्द्र ग्वाल मौजूद रहे जिन्होंने घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देकर समाज से सहयोग की मांग की। बैठक में इटारसी में ग्वाल समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह स मेलन, प्रतिभा स मान एवं वरिष्ठजनों के स मान के साथ श्रीकृष्ण यदुवंशम पुस्तिका विमोचन के बारे में भी जानकारी दी गई। आगामी बैठक 11 जनवरी को ठकुरपुरा में दोप.12 से 2 बजे तक आयोजित की गई है जिसमें सभी ग्वाल बन्धुओं से शामिल होने का आग्रह किया गया है।