बैंक खाते से कटे पचास हजार, थाने में की शिकायत

पोहरी। दिन प्रतिदिन वसूचना प्रौद्यौगिकी का विस्तार होता जा रहा है, जिसका लाभ तो लोगों को मिल ही रहा है साथ आपराधिक ग्राफ में भी वृध्दी हो रही है, फोन पर ठगी का शिकार हुये महेन्द्र ओझा के केस को एक हफता भी नहीं बीता था कि एक और ग्रामीण के बैंक खाते से उनन्चास हजार की शॉपिंग कर ली गई।

जानकारी के अनुसार पोहरी के गाम डांगवर्वे निवासी मुकेश पुत्र मुन्नालाल के मोबाइल पर बैंक खाते से पैसे कटने का मैसेज आया जो उसने देखा कि मेरा एटीएम और पास बुक तो मेरे पास है फिर मेरे खाते से पैसा कैसे कट गया, जब तक मुकेश ने फोन करके अपने एटीएम को ब्लॉक कराया तब तक उसके खाते से कुल 49708 रू की शॉपिग कर ली गई।

अभी कुछ दिन पूर्व दो दिसंबर पोहरी निवासी महेन्द्र ओझा के खाते से 21500 रू की शॉपिंग कर ली गई थी जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा और न ही कोई कार्यवाही बैंक और थाने की ओर से आगे बढ सकी। मोबाइल पर ठगी का शिकार होने वालों की फेरहिस्त बडी ल बी होती जा रही है परंतु इस ओर अभी तक एसबीआई शाखा और पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई जिससे कि अपराधियों की जानकारी जुटाई जा सके।

इनका कहना है
ऐसे मामलों में खाताधारकों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है जि मेदारी बैंक की बनती है जो इस मामले में खोजबीन करके हमें बतायेंगे तब हम कार्यवाही करेगें।
राकेश कुमार, टीआई पोहरी

मुझे इस केस की जानकारी नहीं केस जानने के बाद ही मैं कुछ कह सकता हूं।
जीडी महोता
शाखा प्रबंधक एसबीआई, पोहरी