रांपी गिरोह का ईनामी डकैत पुलिस ने पकड़ा

शिवपुरी। बीती 31 जुलाई की रात कोटा-झांसी हाईवे पर पड़ौरा ोड़ फार्म के पास से आ रहे ट्रक क्रमांक यू.पी.36 टी 9797 के टायर में रांपी लगाकर पंचर कर 6 अज्ञात बदमाशों ने उक्त ट्रक को रोककर ट्रक चालक मोह मद शरीफ पुत्र लाल मोह मद निवासी गोहरीगंज अमेठी उ.प्र. के साथ लूटपाटर कर उसकी हत्या कर दी थी एवं क्लीनर के साथ ाी मारपीट कर उसे घायल कर दिा था।

घटना के बाद पुलिस ने मामला पंजीबद्घ कर जांच शुरू की तो कुछ समय बाद इस गिरोह में शामिल लेाग पुलिस के हत्थे चढ़े जिनसे मामले की पूछताछ की और फरार आरोपियों पर ईनाम घोषित किया गाय। जिसमें एडीटीम ने अपनी महती ाूमिका नि ााते हुए रांपी गिरोह के ईनामी डकैत गार्ड गुर्जर को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस इससे अन्य मामलेां के बारे में पूछताछ करेगी ताकि अन्य घटनाओं का ाी ाुलासा हो सके।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक एम.एल.छारी के लिए यूं तो कोलारस में घटित यह रांपी गिरोह की घटना चुनौती थी लेकिन इस चुनौती को उन्होंने हल्के में नहीं लिया और पदस्थी के बाद से इस गिरोह का पर्दाफाश करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया। जिसमें पुलिस अधीक्षक के द्वारा एडी टीम को यह जि मेदारी दी गई जिसमें एडी टीम ने पूर्व में इस घटना के कुछ आरेापिों को पकड़ा ाी था और पूछताछ में महत्वपूर्ण सुराग ाी हाथ लगे। इसके बाद कुछ साथी फरार थे जिस पर पुलिस ने ईनाम घोषित किया था। इस ईनामी डकैत को पकडऩे के लिए एडी टीम ने मिलकर एसपी के निर्देशन में किया। 

गत दिवस एडी टीम प्र ाारी उ.नि.बृजमोहन रावत, प्र.आर. वासुदेव रावत, आरक्षक उदल सिंह गुर्जर, देवेन्द्र सिंह, ाूपेन्द्र सिंह तोमर व वाहन चालक उस्मान ाान के साथ मु ाबिर द्वारा दी गई सूचना पर पता चला कि पाट ोरा के जंगल में कोई गं ाीर वारदात घटित करने की नीयत से आरोपी घूम रहा है। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एडी टीम के बृजमोहन रावत के नेतृत्व में पूरी टीम ने कार्य किया और टीम गठित कर अलग-अलग दिशाओं में सर्चिग की। 

जिस पर पुलिस ने योजनाबद्घ तरीके से मु ाबिर के बताए स्थान पर घेराबंदी कर 4 माह से फरार होकर पुलिस को चकमा दे रहा रांपी गिरोह का सक्रिय सदस्य व 5 हजार रूपये का फरार ईनामी गार्ड गुर्जर पुत्र बालकिशन उम्र 30 वर्ष निवासी ौरोना थाना सुरवाया को गिर तार कर लिया। उक्त आरोपी को तलाश पुलिस को पूर्व से ही थी और वह सरगर्मी से इसकी तलाश कर रहे थे जिस पर इस आरोपी के पकड़े जाने से क्षेत्र में निवासरत लोगों ने राहत की सांस ली है। यहां बताना होगा कि इससे पूर्व ाी इस रांपी गिरोह के अन्य आरोपियों सुरेश आदिवासी, हरकण्ठ गुर्जर, बसंत आदिवासी, ल ान आदिवासी व रामबाबू आदिवासी को एडी टीम ने पूर्व में ही गिर तार कर लिया था।