दुधमुही बच्ची को सलाखों से दागने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। श्योपुर जिले के कराहल थाने के अंतर्गत आने वाले सेसईपुरा की दो माह की बच्ची को ईलाज के नाम पर उसके शरीद को गर्म हासिए से दागने वाले तांत्रिक परजिस पर कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 0/14 धारा 308 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर सेसईपुरा थाने को स्थानांतरित कर दिया है

जानकारी के अनुसार श्योपुर के सेसईपुरा में दो माह की बच्ची को निमोनिया की बीमारी से अस्पताल में आराम न मिलने से परेशान मां और उसकी दादी बैराड़ क्षेत्र में एक तांत्रिक के पास ले गई। जहां मान्यता है कि निमोनिया पीडि़त बच्चों को गर्म हसिए से दागने पर वह ठीक हो जाते हैं और इसी अंधविश्वास के चलते यह पूरा घटनाक्रम हुआ।

कल शिवपुरी जिला चिकित्सालय में बच्ची को इलाज के लिए लाया गया तभी यह मामला तूल पकड़ गया और प्रशासन सचेत हो गया। आज सुबह एसपी एमएल छारी और कलेक्टर राजीवचंद दुबे बच्ची की हालत देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे और मामला दर्ज करने के लिए कहा।

जिस पर कोतवाली पुलिस अस्पताल पहुंची तो मासूम बच्ची शिवानी की मां सोमवती पत्नी वीरू आदिवासी ने पुलिस को बयान देने से इंकार कर दिया। इसके बाद भी पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। सोमवती का कहना था कि तीन-चार दिन उसकी बच्ची को निमोनिया हो गया था जिसका इलाज उसने भटनावर में कराया।

लेकिन इसके बाद भी बच्ची की हालत नहीं सुधरी तब उसने अपने जेठ के लड़के सिनेर सिंह से बच्ची को हसिए से दगवाया। जिससे उसकी हालत ठीक हो गई, लेकिन वह उसके शरीर पर लगे निशानों को ठीक कराने के लिए जिला अस्पताल आई थी। जहां इस मामले को मीडिया ने उछाल दिया।
           
जब मेरो मोढ़ा मर रओ थो तब कोई नही आओ
दो वर्षीय मासूम शिवानी को तांत्रिक द्वारा हसिए से दागने का मामला जैसे ही सुर्खियों में आया। पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया। कोतवाली पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर जब शिवानी की मां सोमवती से पूछताछ की तो उसने बयान देने से इंकार कर दिया और पुलिस पर झल्लाते हुए कहा कि पूर्व में मेरे एक वर्षीय बच्चे की मौत निमोनिया से हो गई थी।

उस समय कोई भी मेरे पास नहीं आया और आज जब मैंने अपनी बच्ची की सलामती के लिए यह कदम उठाया तो पूरा प्रशासन एकत्रित होकर इसे गलत कदम बता रहा है लेकिन उस समय मेरे बच्चे की मौत अस्पताल में इलाज कराते-कराते हो गई तो यह अंधविश्वास नहीं मान्यता है और मैं इसे अंधविश्वास नहीं मानती। मैंने जो कराया है उससे मेरी बच्ची सही सलामत है।

रेडक्रास सोसाइटी से बच्ची को मिली पांच हजार की सहायता राशि
सेसईपुरा की निमोनिया से पीडि़त मासूम शिवानी को तांत्रिक द्वारा हसिए से दागने की जानकारी लगते ही अलर्ट हो गया। अपर कलेक्टर जेडयू शेख ने शिवानी को रेडक्रास सोसाइटी से पांच हजार रूपये की सहायता राशि उपलब्ध कराई और अस्पताल पहुंचकर उसकी मां को वह राशि सौंपी।