कपडे के शो-रूम में लगी आग, 14 लाख का माल खाक

करैरा। कस्बे की कच्ची गली में स्थित एक कपड़े के शो-रूम में बीती रात शोर्ट-सर्किट से लगी आग में व्यापारी को लाखों रूपए का नुकसान हो गया। घटना की सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी गई लेकिन दमकल भी एक घंटे की देरी से मौके पर पहुंची जिससे आग ने और अधिक विकराल रूप ले लिया।

दमकल व आसपड़ौसिनों ने बाल्टी व अन्य साधनों से आग पर जैसे-तैसे काबू पाया लेकिन तब तक इस आगजनी की घटना में शो-रूम में रखा करीब 14 लाख रूपए का माल आग में जलकर राख हो गया। इस आग के कारण शो-रूम की छत भी चटक गई है, मकान की दूसरी मंजिल पर कई लोग सो रहे थे वो इस घटना में बाल-बाल बच गए। पुलिस ने इस मामले में आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

कच्ची गली में दिलीप कुमार-धीरज कुमार जैन का कपड़े का शो-रूम है। रोज की तरह वे रविवार की रात करीब 9 बजे शो-रूम बंद करके अपने घर चले गए। इसके बाद रात में करीब साढ़े 11 बजे अचानक से शोर्ट-सर्किट होने से शो-रूम में आग लगना शुरू हो गर्ई। आग की सूचना मकान मालिक ने दुकान मालिक व फायर बिग्रेड को दी।

दमकल तो एक घंटे देरी तक पहुंची वहीं दुकान मालिक तुरंत शो-रूम पर पहुंचा और आसपड़ौसियों की मदद से बाल्टी तथा अन्य साधनों से आग को बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। साथ ही देरी से आई दमकल ने भी आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक दुकान में रखा करीब 14 लाख का कपड़ा आग में पूरी तरह से जलकर राख हो गया। घटना के बाद व्यापारी पूरी तरह टूट गया और मौके पर ही रोने लगा। बाद में पुलिस में जानकारी दी गई जिस पर से पुलिस ने आगजनी कायम कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।