गीता ज्ञान के बिना जीवन में उन्नति संभव नहीं : महाराजश्री बज्रानन्द

शिवपुरी। बिना आध्यात्मिक ज्ञान के किसी क्षेत्र में उन्नति व प्रगति असंभव है क्योंकि गीता के मानस का मानव पर गहरा प्रभाव पड़ा है   इसलिए परमात्मा प्राप्ति के लिए गीता के संदेश को जन-जन के बीच पहुंचाना है।

सत्संग गीता महोत्सव के इस आयोजन में हर धर्मप्रेमी गीता का महत्व जानेगा और यदि उसे जीवन में उतार लें तो यह जन्म सफल हो जाएगा, हमने जीवन में कुछ भी पाया है तो वह गीता की ही देन है, ईश्वर प्राप्ति के लिए गीता ज्ञान का होना जरूरी है क्योंकि प्रभु प्राप्ति का संदेश भी गीता ने ही विश्व में दिया है।

गीता एक शास्त्र है 5 हजार वर्ष पहले कुरूक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का उपदेश अर्जुन को दिया था इसलिए मानवीय दृष्टि से हम धर्मशास्त्र नहीं पा सकते। गीता के इस महत्व को बता रहे थे परम पूज्य श्री बिनेगा आश्रम के संत बज्रानन्द जी महाराज जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान में वरिष्ठ नागरिक सेवा मिशन के तत्वाधान में विशाल गीता महोत्सव सत्संग के भव्य शुभारंभ कार्यक्रम में अपने आर्शीवचन धर्मप्रेमीजनों के बीच प्रदान कर रहे थे।

इस अवसर पर कार्यक्रम में देश भर में अपनी अमृत धारा से सत्य की अनुमति देशवासियां को कराने वाले राष्ट्र संत गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानन्द जी महाराज ाी विशेष रूप से मौजूद रहे। जिन्होंने कार्यक्रम के द्वितीय क्रम में अपने आर्शीवचनों की माला से धर्मप्रेमीजनों को कृतार्थ कर दिया।

महामण्डलेश्वर ज्ञानानन्द जी महाराज की भव्य आगवानी कार्यक्रम संयोजक डॉ.राजेन्द्र शर्मा ने की जबकि गोपालशरण गोयल, पुरूषोत्तम गौतम, पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निज सचिव रमेश शर्मा,  विष्णु शर्मा राष्ट्रीय महासचिव, राधेश्याम शर्मा, उ मेद सिंह ओझा, रामकिशन सोनी, राधेश्याम सोनी पत्रकार एवं वरिष्ठ नागरिक सेवा मिशन के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे जिन्होंने महाराजश्री के श्री चरणों में नमन् कर आर्शीवाद प्राप्त किया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ.राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि जीयो गीता संगठन द्वारा विधवाओं के लिये मासिक राशन वितरण योजना हरियाणा एवं पंजाब के लगभग हर नगर में आयोजित किया जा रहा है एवं गौशालाऐं, पोलियो ऑपरेशन शिविर, विकलांगों के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न नगरों में जीयो गीता संगठन का गठन 23 दिस बर 2012 को दिल्ली में गीता संदेश के 5151 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 7 दिस बर को दिल्ली के लालकिला मैदान में भव्य गीता प्रेरणा उत्सव के रूप में मनाया गया। श्री शर्मा के अनुसार प्रतिदिन कार्यक्रम में प्रात: 5 बजे से 8 बजे तक ध्यान शिविर, दोप.1 बजे से 5 बजे तक गीता प्रवचन प्रतिदिन होंगें। कार्यक्रम में समस्त धर्मप्रेमीजन से अधिक से अधिक सं या में शामिल स्वामी ज्ञानानंद का सानिध्य प्राप्त करने का आग्रह किया गया है।