एसपी की क्राईम मीटिंग: किसी को मिली शाबासी तो किसी को मिली निंदा की सजा

शिवपुरी। सिरसौद थाना परिसर में गुरूवार को आयोजित क्रॉइम बैठक में जहां किसी को एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने शाबासी दी तो किसी को कड़ी फटकार लगाते हुए निंदा की सजा दी। और किसी को शाबासी दी।

दोपहर से शुरू हुई यह बैठक देेर शाम तक जारी रही जिसमें बारी-बारी से हर थाने के पेडिंग अपराधों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान एसपी ने कहा कि हर हालत में पेडिंग पड़े अपराधों का जल्द से जल्द निराकरण कर उनमें चालानी कार्रवाई की जाए। बैठक के अंत में रस्साकसी प्रतियोगिता में मप्र में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पूरी टीम को एसपी की तरफ से स मानित किया गया वहीं हर खिलाड़ी को एक टीशर्ट देने की घोषणा की गई।

एसपी सिकरवार ने बताया कि जिन थानों में 31 अक्टूबर तक पेंडिग अपराधों का निराकरण नहीं किया जाएगा उन सभी पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हर थाने में केवल 5 प्रतिशत ही पेंडिग अपराध शेष रहने पर कोई कार्रवाई नहीं होगी लेकिन अगर इन अपराधों का प्रतिशत बढ़ता है तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

इस दौरान एसपी ने उत्कृष्ट कार्य रखने पर जहां गोपालपुर, खनियाधाना, दिनारा, मायापुर, तेंदुआ, रन्नौद व अमोला थाना प्रभारी को पुरूस्कृत किया गया वहीं खराब काम को देखते हुए बैराड़ टीआई को सजा तथा करैरा थाने के हवलदार चरण सिंह को निंदा की सजा दी गई है।

बैठक में एएसपी आलोक सिंह, शिवपुरी एसडीओपी एसके एस तोमर, करैरा पीएस सोलंकी, कोलारस एसडीओपी ब्हीके छारी, पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी, खनियाधाना टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन, मायापुर एसओ सुरेश शर्मा, अमोला एसओ रविन्द्र सिंह सिकरवार, देहात टीआई संजीव तिवारी, बदरवास तिमेश छारी, नरवर धमेन्द्र तोमर सहित अन्य थानो के प्रभारी मौजूद थे।
 
रस्सीकसी टीम का किया स मान
क्रॉइम बैठक के बाद अंत में अप्रेल महिने में आयोजित हुई राज्य स्तरीय रस्साकसी प्रतियोगिता में अशोकनगर जिले की टीम को हराकर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली  पोहरी अनुविभाग की ग्राम पंचायत ईटमा की टीम को एसपी डॉ सिकरवार द्वारा शॉल व हारफूल पहनाकर स मानित किया गया।

इस मौके पर एसपी ने टीम के कप्तान कदम सिंह सिक्ख के साथ उनकी टीम के अन्य 9 सदस्यों को स मानित करते हुए उनको अपनी तरफ से प्रशस्ंसा प्रत्र देते हुए टीशर्ट देने की घोषणा की गई। विदित रहे कि रस्साकसी प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रथम स्थान पाने वाली टीम को शासन की तरफ से 25 हजार रूपए का नकद पुरूस्कार तथा सिरसौद थाना प्रभारी को भी 25 हजार रूपए का ईनाम दिया गया था।
फोटो सहित।