प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ विवाद, खंडित प्रतिमा का हुआ विसर्जन

करैरा। अनुविभाग करैरा के ग्राम कारौठा में बीती रात माता की प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे की तेज आवाज को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस घटना में एक पक्ष ने न केवल दूसरे पक्ष के लोगो के साथ जमकर मारपीट की बल्कि मारपीट के दौरान एक लाठी माता की प्रतिमा में जाकर लगी जिससे प्रतिमा का एक हाथ टूटकर अलग हो गया।

जैसे ही प्रतिमा खंडित हुई तो मौके पर तनाव की स्थिति निर्मित हो गई तथा पीडि़त पक्ष आरोपीगणों पर कार्रवाई को लेकर विसर्जन कार्यक्रम को रोककर बैठ गया तथा रात में विसर्जन का कार्यक्रम नहीं हो पाया। इसके बाद सुबह इस मामले को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा आरोपियो ंके खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर पुलिस अभिरक्षा में माता की प्रतिमा का विसर्जन कार्यक्रम हुआ। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मारपीट व बलवा सहित प्रतिमा को खंडित करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया हैै।फिलहाल आरोपी अभी फरार बताए जा रहे है।

ग्राम कारौठा में जाटव समाज के लोग शुक्रवार की रात माता की प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए ले जा रहे थे। प्रतिमा के साथ तेज आवाज में डीजे पर माता के गाने भी चल रहे थे। चल समारोह जिस रास्ते से निकल रहा था वहीं पास में कुछ यादव समाज के लोग लोकेन्द्र यादव, वीरेन्द्र, लाला व अर्जुन यादव बैठे थे। इन्होने डीजे की आवाज बंद करने को कहा चूंकि जाटव व यादव पक्ष दोनो की शराब पीए हुए थे इसलिए इसी छोटी सी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन गई और यादव पक्ष के लोगो ने जाटव परिवार के हरिराम जाटव, छाया व खुशबु के साथ जमकर मारपीट कर दी। 

इस मारपीट की घटना के दौरान मां की प्रतिमा का हाथ भी टूट गया जिसके बाद गांव में स्थिति बिगड़ गई तथा तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। रात में पुलिस को घटना की जानकारी भी दी गई लेकिन पुलिस की तरफ से कोई भी गांव में नहीं पहुंचा बाद में जब सुबह गांव के कुछ लोग पुलिस थाने पहुंचे तब जाकर करैरा थाने से पुिलस बल ग्राम कारौठा पहुंचा और आज शनिवार को सुबह करीब 11 बजे मां की प्रतिमा का विसर्जन पुलिस की देखरेख में किया गया। पुलिस ने इस पूरे मामले में लोकेन्द्र, वीरेन्द्र, लाला निवासीगण कारौठा तथा अर्जुन यादव निवासी दतिया के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी अभी फरार बताए जा रहे है जिनको पकडऩे के प्रयास में पुलिस लगी हुई है।