रिवेल्यूएशन में भी नहीं बढ़े नंबर, अब कोर्ट में जाएंगे बीएससी के स्टूडेंटस

शिवपुरी। जीवाजी विश्वविद्यालय की बीएससी के पांचवें सेमेस्टर में फेल हुए छात्रों के अंक पुनर्मूल्यांकन के बाद भी नहीं बढ़े हैं। जिन छात्रों ने इस मामले में पूर्व में शिकायत की थी उन्हें निराशा हाथ लगी है।

छात्रो ने कहा कि कॉफियो को गलत चैक किया है। हम महाविधालय प्रबंधन के खिलाफ कोर्ट जाएगें अब इन छात्रों के सामने मुसीबत बढ़ गई है। पुनर्मूल्यांकन के बाद कई छात्रों के तो मात्र तीन से दस अंक तक ही बढ़े हैं। बीएससी में पढऩे वाले जिन 120 छात्रों के कम नंबर आए थे उनमें से अधिकतर के अंक यथावत ही पाए गए हैं।

कोर्ट जाने की तैयारी में छात्र बीएससी के जो छात्र पांचवे सेमेस्टर में फेल हुए थे अब वह अपने अंक पुनर्मूल्यांकन में भी न बढऩे के बाद कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। कई छात्रों ने बताया कि उनके सभी पेपर अच्छे गए थे मगर फिर भी उन्हें फेल कर दिया गया।

छात्रों का कहना है कि चौथे सेमेस्टर में जिन छात्रों के अच्छे अंक आए उनको पांचवें सेमेस्टर में फेल किया गया। इसके अलावा अभी हाल ही में कुछ छात्रों ने पैसा जमा कर जब अपनी कॉपियां देखी तो उनके उत्तर पर चेकिंग के दौरान दस में से 5 अंक दिए गए जबकि उत्तर पूरा सही था। इसी तरह 5 अंक वाले प्रश्न के उत्तर में 2 अंक दिए गए। मूल्यांकनकर्ता द्वारा चेकिंग के दौरान अंक देने में की गई इस मनमानी के खिलाफ अब छात्र इस मामले को कोर्ट ले जाने की तैयारी में हैं।