मोदी ने किया सिंधिया का नया नामकरण, मेडीकल कॉलेज का जिन्न के बोतल से बाहर

शिवपुरी। गांधी पार्क में हुई भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज खुले मंच से सिंधिया का नया नामांकरण करने जैसा कार्य किया है जिसके चलते उन्होंने एक बार फिर से मेडीकल कॉलेज का जिन्न बाहर निकाल दिया।

भरे मंच से सिंधिया को महाशय कहकर पुकारने वाले श्री मोदी ने इसे खुली चुनौती देकर कागजों में मेडीकल कॉलेज होना कह डाला। अब यह मुददा स्थानीय ना होकर राष्ट्रीय राजनीति में अपनी आ द दर्ज करा रहा है।

भाजपा के प्रधानमंत्री दावेदार नरेन्द्र मोदी ने आज जिस प्रकार से एक विशाल आमसभा को संबोधित कर जहां शहजादे राहुल गांधी पर निशाना साधा तो वहीं उनकी मॉं सोनिया गांधी को भी श्री मोदी ने नहीं ब शा। इसी के साथ ही नरेन्द्र मोदी ने कांगे्रस के लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी महाशय कहकर लपेटे में लिया। श्री मोदी ने सिंधिया के काली पट्टी बांधने को लेकर ढोंग रचना बताया और कहा कि यदि उन्हें किसानों की इतनी ही परवाह थी तो केन्द्र सरकार प्रदेश के साथ भेदभाव क्यों बरता गया जिसमें महाराष्ट्र में ओला पीडि़तों को तो तुरंत सरकार ने राहत राशि दे दी लेकिन मप्र को कुछ नहीं दिया जिस पर स्वयं प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में अपने खजाने से उन्हें राहत दिलाई।

इसके साथ ही श्री मोदी ने मंच से यशोधरा के कार्यों की प्रशंसा की और स्व.राजमाता के जीवन से जुड़े वक्तव्यों को सुनाया। इस दौरान जनता ने भी श्री मोदी के भाषण को बड़ी बारीकी से सुना। हजारों की सं या में मौजूद भीड़ केवल और केवल मोदी के भाषण पर ही केन्द्रित रही, श्रीमोदी ने जयभान सिंह पवैया के बारे में कहा कि वह तरकश के तीर है जिन्हें आपको जिताना है इसके बाद स्वयं उन्होंने जयभान के साथ खड़ा होने के साथ ही उन्हें अपना मित्र बताया तो तालियों की गडग़ड़ाहट से मैदान गूंज उठा।

मोदी ने भी मेडीकल कॉलेज पर उठाया सवाल

इन दिनों प्रदेश सरकार और सिंधिया में मेडीकल कॉलेज को लेकर होने वाली बयानबाजी में अब भाजपा के प्रधानमंत्री उ मीदवार नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो गए है। आज हुई गांधी पार्क की आमसभा में श्रीमोदी ने भी जमकर सिंधिया पर हमला बोला और उन्होंने उपहास करते हुए कहा कि एक ही कागज के टुकड़े पर अस्पताल भी बन गया, मरीज भी आ गए और उनका उपचार भी हो गया, लो मिल गया शिवपुरी को मेडीकल कॉलेज। इस बयान पर जमकर आमजन हंस पड़ी, चूंकि मोदी ने ऐसी शैली का उपयोग कर सिंधिया पर बयानबाजी का हमला बोला कि जनता अपने मुंह बंद नहीं कर पाई। संभव है कि अब तो शिवपुरी का मेडीकल कॉलेज प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में चर्चा का केन्द्र बिन्दु बन गया। देखना होगा कि आने वाले समय में इसके क्या परिणाम देखने को मिलेेंगें।

पूर्व विधायकों को मिली अलग स्टेज

नरेन्द्र कीआमसभा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्थाओं में पूर्व विधायकों के लिए भी अलग से मंच व्यवस्था की गई थी जिसमें शिवपुरी के पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, मुंगावली के पूर्व विधायक देशराज सिंह यादव, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी सहित अन्य भाजपाई मौजूद रहे। पूरे कार्यक्रम के दौरान इनके साथ अन्य भाजपा नेता भी मंच पर जा खड़े हुए और उन्होंने भी मोदी के भाषण को सुना।

मोदी के आने से रास्ते हुए बंद, राहगीर परेशान

भाजपा के प्रधानमंत्री उ मीदवार नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसके लिए सजग रहा है। हैलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले सभी मार्गों को मोदी के आने से पहले लगभग 1 घंटे पूर्व ही सील कर दिया गया। जिससे जवाहर कॉलोनी,इमामबाड़ा, लुधावली, गौशाला, बायपास, अंबेडकर कॉलोनीआदि क्षेत्र के नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस रास्ते के बंद होने से लेागों का अपना सामान स्वयं हाथों पर उठाकर ले जाना पड़ा। जब मोदी का हैलीकॉप्टर से शिवपुरी से उड़ान भर गया तब कहीं जाकर इन मार्गों को खोला गया।

निगरानी में रही सभा स्थल, चाक चौबंद रही व्यवस्थाऐं

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उ मीदवार नरेन्द्र मोदी की आज विशाल आमसभा 5 अप्रैल को गांधी पार्क में आयोजित हुई जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने चाक चौबंध व्यवस्था कर की। इसी के तहत शहर से सटी अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दी गई और सभास्थल को पुलिस ने अपने निगरानी में कर रखा था।

सीसी टीव्ही कैमरे और मेटल डिटेक्टर से रही पैनी नजर

सभास्थल पर सीसीटीव्ही कैमरे, सहित मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए। दो मु य दरबाजों से आमजन को सभास्थल तक पहुंचाया जा रहा था तो वहीं लाल कॉलेज की ओर से बनाए गए द्वार से नेतागण और मीडिया को प्रवेश दिया गया। तीनों द्वारों पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहे और आने जाने वालों की चैकिंग की गई, साथ ही मेटल डिटेक्टर से गुजरकर आमजन को अंदर प्रवेश दिया गया। वहीं कृषि उपज मण्डी से सीएमओ निवास तक के रास्ते को नो मैन जॉन में परिवर्तित किया गया। आमजन को असुविधा न हो इस कारण नरेन्द्र मोदी के काफिले के रास्ते को परिवर्तित किया गया। वाहनों का यह काफिल झांसी गुना बायपास होतेे हुए ग्वालियर बायपास के रास्ते से सर्किट हाउस रोड होते हुए सभास्थल पर पहुंचा। आईजी आदर्श कटियार सहित एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने शहर में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शहर भर में करीब 32 जगह चैकिंग प्वाइंट्स बनाए गए।

प्रवेश द्वार के लिए तोड़ी बाउण्ड्री

नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए निर्धारित किए गए गांधी पार्क मैदान में सभा को सुनने आने वाले आमजन के प्रवेश के लिए गांधी पार्क के चारों बनी सुरक्षा दीवार को दो जगह से तोड़ दिया गया है और वहां प्रवेश द्वार बना दिए गए हैं।