नदी पार करने के लिए तहसीलदार ने बनवाया सेतु

पोहरी। पोहरी के घनों जंगलों मे स्थित प्राचीन केदारेश्वर मन्दिर पर तहसीलदार ने जनसहयोग से मंदिर पर नदी के बीच से जाने वाले रास्ते पर सेतु बनाकर भक्तों को रास्ता सुगम करने में मदद की। इस सेतु के माध्यम से कई शिवभक्तो ने मंदिर पर जाकर भगवान के दर्शन कर पुण्य लाभ लिया।

शिवरात्रि के दिन मन्दिर पर दर्शनों के लिये दूर दराज से करीवन दस से वीस हजार लोग हर वर्ष आते है। लोगो को पूर्व मे एक किलो मीटर घूम कर नदी के उवडखावड रास्तों से होकर मन्दिर मे दर्शन करने मे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इस परेशानी को देखते हुये तहसीलदार ओपी राजपूत ने एक रात मे वीच नदी मे से जेसीवी मसीन व आमजन सहयोग से एक सेतु का निर्माण करवाया। इसके साथ ही उवड-खावड जगह का समतली करण करवाकर रास्ते को सही कराया।

इस सेतु से होकर हजारों लोगो ने केदारश्वर मन्दिर पर पहुंचकर भगवान के दर्शन किए। इस मौके पर आस्था समिति ने भण्डारे का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया। साथ ही आस्था समिति ने केदारेश्वर मन्दिर से कांवरें भर कर दुल्हारा शिव मन्दिर पर चढाई गई। मेले की सुरक्षा व्यवस्था हेतु सुबह से शाम तक खुद तहसीलदार श्री राजपूत , एसडीएम जे एस वघेल, एसडीओपी एस एन मुखर्जी, पोहरी टीआई कैलाष वावू आर्य सहित पुलिस वल व सरपंच सचिव व पटवारी गण मौजूद थे।