127 में से 120 स्टूडेंट्स को कर डाला फैल

शिवपुरी। माधवराव सिंधिया महाविद्यालय के बीएससी मैथ्स के पांचवें सेमेस्टर का जब रिजल्ट आया तो इस कक्षा में पढऩे वाले अधिकांश छात्र फेल थे। पांचवें सेमेस्टर के 127 छात्रों में से 120 छात्रों को फेल कर दिया गया है। जिससे नाराज छात्रो ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया।

पांचवें सेमेस्टर में 95 फीसदी छात्रों की एटीकेटी आने पर गुरुवार को परेशान छात्रों ने पीजी कॉलेज के प्राचार्य डीके द्विवेदी का कक्ष घेरकर प्रदर्शन किया। फेल छात्रों ने इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की। छात्रों का कहना था कि जिन परीक्षार्थियों ने चौथे सेमेस्टर के दौरान अच्छे अंक लाकर टॉप किया, वह छात्र भी पांचवें सेमेस्टर में फेल हो गए। फेल छात्र अब कॉलेज प्रबंधन के चक्कर लगा रहे हैं। बीते कुछ दिनों से सुनवाई न होने के बाद परेशान छात्रों ने इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया।

प्राचार्य कक्ष के घेराव के बाद पीजी कॉलेज का प्रबंधन इस मामले में सक्रिय हुआ है। अब शुक्रवार को विज्ञान विभाग के एक प्रोफेसर के साथ दो छात्र जीवाजी विश्व विद्यालय ग्वालियर जाएंगे। पीजी कॉलेज शिवपुरी पत्र लिखकर पूरी बात कुल सचिव और बीसी के सामने रखेगा जिससे जिन छात्रों को फेल किया गया है उनका पुनर्मूल्यांकन हो सके।