बाउण्ड्री बनाने के लिए सड़क खोद डाली

शिवपुरी। जिले के भानगढ़ क्षेत्र में इन दिनों रास्ता खोदकर हो रही खण्डों की खुदाई का विरोध राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति द्वारा किया गया है जहां समिति ने इस संबंध में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग है।

समिति द्वारा आरोप लगाया गया है कि ग्राम भानगढ़ में शांतिधाम की बनाई जाने वाली बाउण्उ्री में मजदूरों के बजाए ग्राम के मु य रास्तों से खण्डें निकाले जा रहे है जिससे रोड़ पर गहरा गढ्ढा बन गया है और यही गढ्ढा भविष्य में दुर्घटना का सबब भी बनेगा। यहां सीसी भी नहीं बनाई गई और किया जा रहा निर्माण नियम विरूद्ध है ऐसे में इस पूरे मामले की जांच की जाए।

जिले के ग्राम भानगढ़ में शांतिधाम की बाउण्ड्री का कार्य इन दिनों जेसीबी से किया जा रहा है यह निर्माण ग्राम पंचायत के अंतर्गत आता है इसलिए यहां मनरेगा के तहत मजदूरों से कार्य किया जाना चाहिए लेकिन मशीनों के उपयोग में होने से मजदूरों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है जिससे यह कार्य नियम विरूद्ध संचालित हो रहा है इसका विरोध राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने किया है जहां समिति के जिलाध्यक्ष एम.जी.राजन ने इस कार्य की भत्र्सना की है और मनरेगा योजना का लाभ ग्रामीणों को दिया जाए इसके लिए तहसीलदार को लिखित रूप से समिति के बैनर तले शिकायत की गई है जिसमें नियम विरूद्ध किए जा रहे निर्माण की जांच की मांग व इस निर्माण में लगने वाले खण्डे भी ग्राम के मु य मार्ग से उखाड़े जा रहे है जिससे ग्राम में बड़ा गढ्ढा हो गया है जिससे यहां आमजन व पशुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है और बच्चे भी दुर्घटना का शिकार हो सकते है इस तरह यह पूरा रास्ता बंद सा हो गया है। 

वहीं दूसरी ओर ग्रामसभा में 26 जनवरी को सीसी ठहराव पारित किया गया जिसमें रास्ते में मवेशी एवं बच्चों के गिरने की आशंका बनी हुई है। जिसका मुआयना स्वंय रा.भ्र.उ.समिति द्वारा किया गया ओर समिति व ग्रामीणजनों शिवसिंह, नरेन्द्र धाकड़, रामजी, शिवकुमार, दौलतराम, कल्लूराम, चि मनसिंह, अजय सिंह आदि ने तहसीलदार से इस ओर शीघ्र जांच की मांग कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की गुहार लगाई है।