बारदातों से दहला नरवर: लूट की दो सनसनीखेज बारदातों से दहशत का माहौल

शिवपुरी। बीती रात जिले का सुभाषपुरा कस्बा लूट की दो सनसनीखेज बारदातों से दहल उठा। कस्बे में तीन नकाबपोशों ने आधी रात के बाद जहां एक व्यवसाई के घर में घुसकर बंदूक  की नोंक पर जहां 6 लाख के सामान की लूट की बारदात को अंजाम दिया। वहीं लगभग उसी समय कस्बे से 7 किमी दूर ग्राम बरखाड़ी में स्कॉर्पियो से आए 6 हथियारबंद लुटेरे ड्रायवर के हाथ पैर बांधकर ट्रक लूट ले गए। इन बारदातों से नरवर में दहशत का वातावरण व्याप्त हो गया है। 


व्यवसायी के घर में की 6 लाख की लूट


नरवर। कस्बे के सुप्रसिद्ध व्यवसाई विनोद जैन का मकान जामा मस्जिद के सामने नरवर में स्थित है और उनका मकान बड़ा भी है। रात्रि के समय सभी लोग अपने-अपने कमरों में सो गए। सुबह तीन अज्ञात बदमाश पड़ौसी की छत से होते हुए उनके घर में घुस गए और जिस कमरे में उनकी अलमारी रखी हुई थी जिसमें वह नगदी और सोने चांदी के जेबर रखे हुए थे। उस कमरे का ताला तोड़कर वह उसमें दाखिल हो गया और अलमारी में रखा सूटकेश और थैला उठाकर भागने लगे। इनमें नगदी और सोने-चांदी के आभूषण थे। लेकिन सुबह जब मिथलेशबाई उठी तो उन्होंने तीन लोगों को कमरे से निकलते हुए देखा जिनमें से एक के पास बंदूक थी और दूसरे के हाथ में सूटकेश और तीसरे बदमाश के हाथ में थैला देखकर वह चिल्लाने लगी। मिथलेशबाई की चीख सुनकर चोर तेजी से भाग गए। इसके बाद सभी परिवारजन भी जाग गए और मिथलेशबाई से पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ लोग कमरे में से सामान लेकर भाग गए। जब उन्होंने कमरे का ताला टूटा देखा तो पुलिस को सूचना दे दी। सुबह पूरा पुलिस बल भी उनके मकान पर आ गया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। उसके बाद खोजी कुत्ते को भी लाया गया। वह कुत्ता सूंघते-सूंघते सब्जी मण्डी पहुंचा जहां पुलिस को चोरी गया सूटकेश मिल गया, लेकिन सूटकेश में रखा लगभग 6 लाख रूपये का सामान गायब था। फरियादी विनोद कुमार के अनुसार सूटकेश में 50 हजार रूपये नगद, 15 तोले सोने और एक किलो चांदी के आभूषण थे जबकि पुलिस के अनुसार सोने के  12 तोले और आधा किलो चांदी के आभूषण सहित 50 हजार रूपये नगदी चोरी हुए हैं।

आधा दर्जन लुटेरों ने लूटा ट्रक 


दतिया खदान से रेत भरकर ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 2504 ट्रक का चालक गजेन्द्र रावत और क्लीनर सुनील रावत सुभाषपुरा में रेता से भरे ट्रक को खाली कर नरवर की ओर आ रहा था। रात्रि करीब साढ़े 12 बजे जैसे ही ट्रक नरवर के पास स्थित ग्राम बरखाड़ी के पास पहुंचा तभी पीछे से आ रही एक काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी ने ट्रक को ओवरटेक किया और स्कॉर्पियो को ट्रक के आगे लगा दिया। जिससे ट्रक वही रूक गया। इसके बाद गाड़ी से 6 पिस्टलधारी बदमाश उतरे और ट्रक की ओर आने लगे। बदमाशों को आते देख ट्रक का क्लीनर सुनील रावत भाग गया, लेकिन ट्रक ड्रायवर गजेन्द्र रावत भाग नहीं पाया और बदमाशों ने उसे पकड़ लिया और उसके हाथ पैर एक स्वाफी से बांध दिए। इसके बाद उसे सड़क किनारे छोड़ दिया। आज सुबह किसी तरह ड्रायवर ने अपने आप को बंधन मुक्त किया और नरवर थाने आकर लूट की रिपोर्ट लिखाई।