Boy Friend के सेक्सुअल मिसयूज के आहत सीमा ने लगाई थी फांसी

शिवपुरी. बीती 15 मार्च को कोतवाली थाना क्षेत्र में सीमा शाक्य द्वारा फांसी लगाकर आत्म हत्या किए जाने के मामले में उसके प्रेमी पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज किया गया है। मृतका सीमा शाक्य को शादी का झांसा देकर आरोपी दिलीप जोशी ने उसका लगातार यौन शोषण किया और इसके पश्चात शादी करने से इन्कार कर दिया। इससे सीमा का दिल टूट गया और उसने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। इस मामले में जांचोपरांत दिलीप जोशी पर धारा 306 के तहत प्रकरण कायम किया गया।
एसडीओपी संजय अग्रवाल द्वारा की गई विवेचना में पाया कि विगत 15 मार्च को फरियादी कल्ला शाक्य पुत्र माना शाक्य निवासी गौशाला ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बहिन सीमा शाक्य ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने एसडीओपी संजय अग्रवाल को मर्ग की जांच के लिए निर्देषित किया। 

एसडीओपी अग्रवाल ने जांच में पाया कि मृतिका सीमा झांडू पौछा लगाने का काम करती थी और उसकी शादी अशोक शाक्य निवासी कमलागंज शिवपुरी के साथ हुई थी। इसी बीच उसके प्रेम संबंध गौ शाला निवासी दिलीप जोशी के साथ हो गए और दिलीप ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन संबंध बनाए, इसके बाद दिलीप जोशी की सगाई कहीं अन्य हो गई। इसका पता जब युवती सीमा को लगा तो उसका दिल टूट गया तथा दिलीप जोशी के विश्वास घात से आहत होकर एवं सामाजिक बदनामी सहन न करने के कारण सीमा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।