शिवपुरी में डकैतों की धमचक को लेकर बढ़ी सर्चिंग

शिवपुरी. पुलिस का सर्चिंग अभियान बंद होते ही डकैतों ने एक बार फिर जिले की सीमा में आमद दर्ज करा दी है। जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में निवासरत लोगों के अंदर भय का माहौल बना हुआ है। गत रोज बम्हारी थाना क्षेत्र में एक चरवाहे द्वारा पांच हथियारबंद बदमाशों के गिरोह को देखा गया है। यह गिरोह ग्रामीणों से रसद आदि लेकर जंगल की ओर कूच कर गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा जंगल में चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान के बंद होते ही डकैत गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। गत रोज जिले के बम्हारी थाना क्षेत्रांतर्गत एक चरवाहे ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब वह जंगल में पशुओं को चरा रहा था। इसी दौरान वहां से एक हथियार बंद पांच सदस्सीय गिरोह निकलता देखा गया है। बताया जाता है कि  यह गिरोह बम्हारी के ग्रामीणों से रसद आदि खाद्य सामग्री लेकर जंगल की ओर निकल गया। सूत्रों बताते हैं कि यह गिरोह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। गत रोज जिले के धौलागढ़ फाटक क्षेत्र से एक किसान के कथित अपहरण के मामले में वापिस लौटे किसान द्वारा जो कहानी पुलिस के सामने बयां की गई उसमें भी किसान द्वारा पांच सदस्सीय हथियारबंद गिरोह होना बताया गया था। इसके बाद से ही जिले भर की पुलिस फोर्स ने जंगल में इस डकैत गिरोह की घेराबंदी के लिए सर्चिंग अभियान छेड़ दिया था। गत रोज जैसे ही सर्चिंग अभियान बंद किया गया वैसे ही डकैत गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है और वह किसी बड़ी वारदात की टोह में घूम रहा है। पुलिस का सर्चिंग अभियान अगर किसी तरह से ढीला पड़ा रहा तो डकैत गिरोह द्वारा आगामी दिवस में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया जाए तो आश्चर्य न मानिए।
मोहर्रम के दौरान रोकी गई है सर्चिंग 
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पोहरी एसएन मुखर्जी ने सर्चिंग अभियान के संबंध में तरूण सत्ता को बताया कि पोहरी और उसके आस-पास क्षेत्रों में डकैत गिरोह को लेकर चल रहा सर्चिंग अभियान मोहर्रम ताजियों के कारण रोका गया है। डकैत गिरोह की सक्रियता के संबंध में उन्होंने बताया कि इसकी उन्हें जानकारी नहीं है लेकिन फिलहाल कोई गिरोह के सक्रिय होने की पुलिस को सूचना प्राप्त नहीं हुई है।