बीड़ी नं.72 परिवार का विशाल अन्नकूट भण्डारा आज फतेहपुर में

स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल
शिवपुरी. बीड़ी उद्योग के शिखर पुरूष के रूप में ख्याति प्राप्त बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की 12वीं पुण्यतिथि के अवसर पर इस बार सेवा माह का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में पूर्व में भी कई सेवाभावी कार्यों के समापन के बाद पुन: एक बार फिर से भव्य विशाल अन्नकूट भण्डारे का आयोजन स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल के पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी व बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल उर्फ बल्लू भैया द्वारा स्थानीय फतेहपुर क्षेत्र में किया जा रहा है। इस आयोजन में सभी आसपास के क्षेत्रवासियों से भण्डारे में आकर प्रसाद लाभ लेने की अपील बीड़ी नं.72 परिवार एवं ईष्ट मित्र मण्डल द्वारा की गई है।
विदित हो कि बीड़ी उद्योग को जिन ऊंचाईयों पर पहुंचाकर बीड़ी उद्योग को मुकाम दिलाने का अनूठा प्रयास करने वाले स्व.रमेशचन्द्र  अग्रवाल की पावन पुण्यतिथि के अवसर पर सेवामयी कार्यों का आयोजन होता है इस आयोजन की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए इस बार 12 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि पर उनके पुत्र त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल द्वारा सेवा माह का संकल्प लिया गया जिसके तहत जिला चिकित्सालय में फल वितरण, गरीबों को वस्त्र वितरण व स्वयं के प्रतिष्ठान शक्कर मील पर श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन एवं भण्डारे का आयोजन किया गया। अब इसी क्रम में आज 11 दिसम्बर रविवार को स्थानीय फतेहपुर क्षेत्र में विशाल अन्नकूट भण्डारे का आयोजन नगरवासियों के लिए आयोजित किया गया है जहां आसपास के सभी नागरिकों से इस आयोजन में भाग लेने की अपील बीड़ी नं.72 परिवार द्वारा की गई है।
 
साथ ही आगामी समय में 18 दिसम्बर को ठकुरपुरा में भी विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा एवं 25 दिसम्बर को स्व. रमेशचन्द्र अग्रवाल की धर्मपत्नी एवं समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल की पूज्यनीय ममतामयी मॉं स्व.सुशील देवी  के प्रथम पुण्य स्मरण पर भी निज-निवास तारकेश्वरी कॉलोनी पर श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा एवं पाठ के समापन पश्चात विशाल भण्डारे के रूप में प्रसाद वितरण का आयोजन रहेगा। इन सभी आयोजनों में समस्त नगरवासियों से सपरिवार शामिल होने की अपील बीड़ी नं.72 परिवार एवं ईष्ट मित्र मण्डल द्वारा की गई है।