धैर्यवर्धन का आमरण अनशन: प्रशासन ने कराया मेडीकल, 3 किलो वजन घटा

भाजपा जिलाध्यक्ष और विधायक ने आन्दोलन से मुंह फेरा
शिवपुरी. जिस प्रकार से जन लोकपाल बिल की मांग को लेकर समाजसेवी कार्यकर्ता के रूप में उभरे जननेता की छवि अन्ना हजारे ने बनाई है और उसी मांग को लेकर अब तक वह ठने हुए भी है उसी प्रकार से एक छवि शिवपुरी में भाजयुमो के पूर्व प्रदेश मंत्री धैर्यवर्धन शर्मा ने भी आमजन की लड़ाई लडऩे का मन बनाया है और वह उसमें सफलता के झण्डे गाढ़कर ही दम लेंगे ऐसा उनका मानना है। यहां बता दें कि बीते तीन दिनों से यानि 72 घंटे से शिवपुरीवासियों के लिए एम.पी.-यू.पी. में चल रहे विवाद को सुलटाकर नागरिकों को झांसी जाने के लिए बस सेवा की जद्दोजहद लड़ाई भाजपा नेता श्री शर्मा लड़ रहे है और इस दौरान उनका 3 किलो वजन घट गया है। प्रशासन ने मेडीकल चैकअप कराया तो तीन किलो वजन कम पाया गया। वहीं जनता के हक की लड़ाई लड़ रहे श्री शर्मा के आन्दोलन में भाजपा जिलाध्यक्ष व शिवपुरी विधायक की अनदेखी भाजपाईयों को ही कठघरे में खड़ा कर रही है।
यहां बताना मुनासिब होगा कि झांसी से आवागमन हेतु पूर्व की तरह बसें पुन: चलाए जाने की मांग को लेकर स्थानीय माधव चौक पर भाजयुमो के पूर्व प्रदेशमंत्री धैर्यवर्धन शर्मा की अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल को आज तीन दिन बीतने को है। इस धरने में अब तक शिवपुरी के पूर्व मंडी अध्यक्ष जानकीलाल वर्मा, पिछोर के पूर्व मंडी अध्यक्ष केदारनाथ मोदी, करैरा के पूर्व जनपद अध्यक्ष रामदास बिलैया, एकता परिषद के रामप्रकाश शर्मा, भारत स्वाभिमान के कैलाश स्वभाव एडव्होकेट अजय गौतम, जितेन्द्र लोधी, आंदोलनकारी शासन क तक अपनी मांग पहुंचाने की खातिर कड़कड़ाती सर्दी में भी खुले आसमान  के नीचे रात बसेरा कर रहे हैं लेकिन पार्टी के जिलाध्यक्ष रणवीर रावत और शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर की इस आन्दोलन से बेरूखी को भाजपाई ही नहीं पचा पा रहे है और केवल आंकलन करने में लगे है कि ऐसा क्या हो गया कि पार्टी का ही एक कद्दावर नेता जनता के हितों की लड़ाई लडऩे के लिए ठिठुरती सर्दी में भी माधवचौके पर भूख हड़ताल पर बैठा है वहीं दूसरी ओर पार्टी पदाधिकारी के इस आन्दोलन से दूर होना उनके कर्तव्यों की पोल खोलता नजर आता है।

ज्ञात हो की उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मध्य प्रदेश की बसों को पिछले 4 महीने से झांसी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अब तक सैकड़ों नागरिकों ने बारी-बारी से आंदोलन स्थल पर पहुचकर अपनी पीड़ा से अवगत कराया। तथा धन्यवाद दिया। अब तक इस धरने को तीन दिन बीत चुके है और प्रशासन ने अब श्री शर्मा की सुध ली और मेडीकल टीम भेजकर स्वास्थ्य का हाल जाना। जहां श्री शर्मा का 3 किलो वजन इस दौरान कम पाया गया। धरने पर बैठे धैर्यवर्धन शर्मा की मांग है कि जब तक झांसी जाने वाले यात्रियों को सुविधा मुहैया नहीं होगी वह आन्दोलन से नहीं हटेंगे। अब आने वाला समय ही बताएगा कि श्री शर्मा के इस आन्दोलन को कब सफलता मिलती है।