पहले ही प्रयास में सफल शिवपुरी के दिपांकर, रेंजर के पद पर चयन

शिवपुरी। सफलता प्राप्त करने के एक ओर जहां कठिन संघर्ष की आवश्यकता होती है तो वहीं दूसरी ओर बुलंद हौसलों के साथ अपनी मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है। यह कर दिखाया है कि शिवपुरी निवासी दीपांकर सिंह पुत्र विवेक सिंह निवासी जानकी विहार ने जो मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित परिणामों में पहले मप्र वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड के पद पर पदस्थ हुए, बाबजूद इसके अपने लक्ष्य को तय कर चुके दीपांकुर ने और कड़ी मेहनत की और अब दीपांकर वन विभाग में वन परिक्षेत्राधिकारी (रेंजर)के पद पर चयनित हुए है। 

दीपांकर बताते है कि उनका लक्ष्य इससे कहीं अधिक है और वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का भरसक प्रयास करेंगे और इसके लिए उन्हें परिवार का हर संभव सहयोग और प्रोत्साहन मिला जिन्होंने समय.समय पर दीपांकर के भावी भविष्य को लेकर उसे और आगे बढऩे का अवसर प्रदान किया, दीपांकर का प्रयास है कि वह आईएएस और आईपीएस में चयनित होकर देश की सेवा करें और इसके लिए वह अपना ध्यान पूर्ण रूप से केन्द्रित किए हुए है। 

दीपांकर ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता गुरूजन को दिया है। इसके अलाव शहर के इस युवा होनहार दीपांकर सिंह की इस सफ लता पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह, संरक्षक सुरेश सिंह सिकरवार, पूर्व नपााध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, गजेन्द्र सिंह सोलंकी, रामचरण भदौरिया सहित ईष्ट मित्रों ने शुभकामनाए प्रेषित की है।