एसपी बोले : निडर होकर करें मतदान, पुलिस आपकी सुरक्षा करेगी

शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव को लेकर गुरुवार रात हुए उपद्रव को लेकर जनता में भय का वातावरण बन गया है। लोग चुनाव में मतदान करने को लेकर भयभीत है। उन्हें आशंका है कि मतदान के दौरान गुरुवार रात जैसी कोई दुर्घटना घटित न हो जाए। मामले को लेकर एसपी सुनील कुमार पांडे ने कहा है कि वह बिना किसी भय के मतदान करें। स्थिति पुलिस के नियंत्रण में है। यदि कोई असामाजिक तत्व मतदाताओं को डराता या धमकाता है तो तुरंत संबंधित थाने या पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें। सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

एसपी ने बताया कि असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर रखी है तथा संवेदनशील बूथ केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही बाहर से भी सीआरपीएफ, बटालियन की कंपनियां बुलाई गईं हैं जो होने जा रहे उपचुनाव में स्थिति को कंट्रोल में रखेंगी। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वह बिना किसी भय के मतदान करें। 

जानकारी देते हुए बताया है कि कोलारस उपचुनाव को लेकर प्रत्येक मतदान केंद्र पर आम्र्स फोर्स तैनात रहेगा। इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स सहित मध्य प्रदेश पुलिस की 10 कंपनियां चुनाव ड्यूटी में लगाई गई है। आज शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में पुलिस अधीक्षक सुनील पांडे ने बताया कि मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। कोलारस में 53 पुलिस मोबाइल टीम अलग से तैनात रहेंगी। इसके अलावा स्थानीय थाने की पुलिस सुरक्षा में रहेगी। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनसामान्य को घबराने की जरूरत नहीं है। मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम है जिससे हर मतदाता निर्भीकता से वोट डाल सके। पुलिस अधीक्षक ने खतौरा में गुरुवार की देर शाम की घटना पर कहा कि इसमें पुलिस ने उचित कार्यवाही की है और जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि अब खतौरा में स्थिति सामान्य है।